Breast Size को शेप में लाने के लिए ये Yogasan होते हैं मददगार, यहां जानिए उनके नाम

Bra size increase tips : अगर अपनी ब्रेस्ट की शेप (breast shape) को लेकर परेशान हैं उसे बढ़ाना चाहती हैं तो यहां पर कुछ असरदार योगासन बताए गए हैं जिसको करने से आपकी ब्रा साइज बढ़ जाएगी.

Breast Size को शेप में लाने के लिए ये Yogasan होते हैं मददगार, यहां जानिए उनके नाम

भुजंगासन (Cobra pose) करने से ब्रेस्ट साइज (breast size) का आकार बढ़ जाता है.

खास बातें

  • ब्रेस्ट साइज बढ़ जाए तो, आहार में प्रोटीन फूड को शामिल कर लीजिए.
  • शलभासन (shalabhasan) करने से भी ब्रेस्ट शेप में आ जाती है.
  • पर्वातासन करने से भी आपकी ब्रेस्ट साइज में बहुत सुधार आता है.

Yogasan for breast : आजकल महिलाएं अपने फिगर को लेकर बहुत चिंतित रहती हैं. अपने बॉडी को एक अच्छी शेप देने के लिए वो प्रतिदिन योगासन (yogasana) और जिम (gym) करती ही हैं. शरीर के हर अंग को संवारने और निखारने के लिए अलग-अलग योग हैं. ऐसे में अगर अपनी ब्रेस्ट की शेप (breast shape) को लेकर परेशान हैं उसे बढ़ाना चाहती हैं तो यहां पर कुछ असरदार योगासन बताए गए हैं जिसको करने से आपकी ब्रा साइज (Bra size increase tips) बढ़ जाएगी.

ब्रेस्ट शेप को बढ़ाने के लिए योगासन | Yogasanas to increase breast shape

  • जब भी ब्रेस्ट को शेप में लाने की बात आती है तो इसके लिए भुजंगासन (bhujangasan) करने की सलाह दी जाती है. इसको रूटीन में करने से निश्चित ही आपकी ब्रा साइज (bra size) बढ़ जाएगी.

  • पर्वातासन (mountain pose) करने से भी आपकी ब्रेस्ट साइज में बहुत सुधार आता है. इसे आप रोजाना अपनी फिटनेस रूटीन में शामिल कर लीजिए. 

  • शलभासन (shalabhasan) करने से भी ब्रेस्ट साइज में सुधार आता है क्योंकि इसे करने से स्तन में खिंचाव होता है. वहीं, इसको करने से रीढ़ की हड्डी भी मजबूत होती है.

इन चीजों को खाने से ब्रेस्ट आएगा शेप में | food for perfect breast shape

  • अगर आप चाहती हैं कि ब्रेस्ट साइज बढ़ जाए तो, आहार में प्रोटीन फूड को शामिल कर लीजिए. जैसे- अंडा, दलिया, अंकुरित सलाद, पनीर, पोहा, चिला, ओट्स, इडली आदि. इसके अलावा आप रोज मेरी ग्रीन टी का भी सेवन कर सकती हैं.

  • दालचीनी भी बेस्ट है स्तनों में कसाव लाने के लिए. इसके अलावा यह कई तरह की बीमारियों को भी ठीक करता है. बस आपको एक गिलास पानी में दालचीनी (dalchini) डालकर गरम कर लेना है, फिर उसे पीना है. ऐसा सिर्फ सप्ताह में एक बार ही ट्राई करें नहीं तो इससे पेट खराब होने का भी डर रहता है. क्योंकि इसकी तासीर गरम होती है.

  • वहीं, टमाटर से भी आप अपने ब्रेस्ट साइज में सुधार ला सकती हैं. क्योंकि इसमें विटामिन सी (Vitamin c) पाया जाता है, जो स्किन संबंधी (skin problem) परेशानियों के लिए अच्छा माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

ओडिशा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की गोली मारकर हत्‍या, हिरासत में आरोपी असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर