वर्कप्लेस पर अकड़ू और गुस्सैल लोगों को ऐसे करिए हैंडल, काम करने में होगी आसानी

Workplace tips : वर्कप्लेस पर रूड लोगों को कैसे टैकल किया जाए इसी के बारे में ये आर्टिकल है जिससे आपको काफी मदद मिलेगी. 

वर्कप्लेस पर अकड़ू और गुस्सैल लोगों को ऐसे करिए हैंडल, काम करने में होगी आसानी

अगर आपसे कोई अकड़ के बात करे तो फिर आप उसको तुरंत जवाब ना दें.

Professional tips : ऑफिस में काम करना बहुत आसान हो जाता है अगर आपके कलीग सपोर्टिव होते हैं. उनसे बात करके पूरा दिन बन जाता है. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो बहुत अकड़ में रहते हैं. किसी से सीधे मुंह बात नहीं करते हैं. ऐसे लोगों के साथ काम करने में बहुत मुश्किल होती है. फिर ऐसे लोगों को कैसे टैकल किया जाए, इसी के बारे में ये आर्टिकल है जिससे आपको काफी मदद मिलेगी. रात में इस पत्ती को चबाकर सोइए, 1 महीने में कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल, हर कोई पूछेगा इतनी जल्दी कैसे हुए लंबे बाल 

कैसे करें अकड़ू लोगों को टैकल

-अगर आपसे कोई अकड़ के बात करे तो फिर आप उसको तुरंत जवाब ना दें, बल्कि पहले उस पर्सन की बात को ध्यान से सुनें फिर शांति से जवाब दीजिए. अगर कोई आपसे अकड़ के बात करे तो आप उनसे बोलिए कि वो क्या कहना चाहते हैं या क्या आराम और शांति बात कर सकते हैं. इससे बात बन सकती है दोनों के बीच में. 

- आपके इस तरीके से बात करने पर वो इंसान थोड़ा शांत होगा. इसके अलावा आपसे ऑफिस में कोई कैसे बीहैब करेगा ये पूरी तरह आप पर निर्भर है. आप बाउंड्री सेट करके रखिए. अगर कोई कलीग आपसे हर बात में अकड़ के बात करे. बात-बात में झगड़ा करे तो बेहतर है आप उससे दूरी बना लें. 

- ऐसे लोगों से आपको काम से काम बात करनी चाहिए. ऐसे व्यक्ति से प्रोफेशनल बातचीत के अलावा कोई कॉन्टैक्ट नहीं रखना चाहिए. अकड़ू के साथ अकड़ के बात करने की बजाए उनसे शांति से बात करें या फिर दूरी बनाकर चलें. 

- ऐसे व्यक्ति से आपको अकेले में बात करनी चाहिए, ताकि आप दोनों एक दूसरे को समझ सकें. इससे हो सकता है वो शख्स आपसे अगली बार से अकड़ के बातचीत ना करे. ऐसा करने से आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.