प्लास्टिक के गंदे डिब्बों पर बस लगा लीजिए यह एक चीज, जिद्दी से जिद्दी दाग निकल जाएंगे मिनटों में 

Cleaning Containers: ऐसे कई तरीके और क्लीनिंग हैक्स हैं जिनकी मदद से प्लास्टिक के कंटेनर्स को साफ किया जा सकता है. इन हैक्स से प्लास्टिक चुटकियों में साफ हो जाती है. 

प्लास्टिक के गंदे डिब्बों पर बस लगा लीजिए यह एक चीज, जिद्दी से जिद्दी दाग निकल जाएंगे मिनटों में 

How To Clean Plastic Containers: प्लास्टिक के कंटेनर्स को इस तरह साफ कर सकते हैं आप. 

Cleaning Hacks: हमारे घरों में कई तरह के प्लास्टिक कंटेनर्स का इस्तेमाल किया जाता है. खासकर खाना स्टोर करने के लिए और टिफिन के रूप में प्लास्टिक के डिब्बे खूब इस्तेमाल किए जाते हैं. लेकिन, इन प्लास्टिक के डिब्बों के साथ सबसे बड़ी दिक्कत आती है इन्हें साफ करने की. प्लास्टिक के कंटेनर्स (Plastic Containers) में अधिकतर सब्जी के दाग लग जाते हैं. सब्जी में हल्दी होती है जो डिब्बों पर पीलापन छोड़ती है. इसके अलावा, प्लास्टिक के कंटेनर्स की सही तरह से सफाई ना हो तो उनमें से बदबू आना शुरू हो जाती है. ऐसे में अगर आप भी गंदे प्लास्टिक के डिब्बों से परेशान हैं तो यहां जानिए ऐसे क्लीनिंग ट्रिक्स जो चुटकियों में प्लाटिक कंटेनर्स की गंदगी को हटाकर साफ कर देते हैं. कंटेनर्स की बदबू भी हट जाती है. 

इन 2 तरीकों से संतरे का पील ऑफ मास्क बना सकती हैं आप, चेहरे से हट जाती हैं डेड स्किन सेल्स  

प्लास्टिक के डिब्बों को साफ करने के टिप्स | Tips To Clean Plastic Containers 

नींबू का रस आएगा काम 

प्लास्टिक के डिब्बों को साफ करने के सबसे कारगर तरीकों में से एक है नींबू के रस (Lemon Juice) का इस्तेमाल. एक बाल्टी में हल्का गर्म पानी लें और इसमें 2 से 3 नींबू का रस मिला लें. इस बाल्टी में प्लास्टिक के कंटेनर्स को भिगोकर रखें. एक से डेढ़ घंटे के बाद डिब्बों को साबुन से धोकर साफ करें. धब्बे हट जाएंगे. 

Rose Day Wishes: भेजे हैं कुछ गुलाब खिलते कंवल को, महबूब तक खुद मोहब्बत की हवा पहुंचे, भेजिए रोज़ डे की विशेज खास अंदाज में 

विनेगर आता है काम

सफेद सिरके के इस्तेमाल से भी प्लास्टिक कंटेनर्स को साफ किया जा सकता है. इस्तेमाल के लिए एक कप गर्म पानी में एक चम्मच सफेद सिरका मिला लें. इसमें प्लास्टिक के डिब्बों को कम से कम एक घंटे के लिए या फिर पूरी रात के लिए डुबोकर रख दें. इसके बाद जब डिब्बे साफ किए जाएंगे तो बर्तन मिनटों में चमक जाएंगे. 

बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल 

इस तरीके को आजमाना भी आसान है. प्लास्टिक का कंटेनर लें और उसमें बेकिंग सोडा (Baking Soda) छिड़क लें. इसके बाद ऊपर से थोड़ा पानी छिड़कें. ऐसा करने से कंटेनर पर एक मोटी परत बन जाएगी. आधे से एक घंटे बाद इन कंटेनर्स को साफ करें. 

साबुन और गर्म पानी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गर्म पानी में लिक्विड डिश सोप या फिर साबुन डालकर मिला लें. इस पानी को अपने प्लास्टिक के कंटेनर में डालकर टिशू पेपर के कुछ टुकड़े डालें और फिर कंटेनर का ढक्कन लगा लें. अब कंटेनर को तेजी से शेक करें. इससे दाग-धब्बे लगे कंटेनर की अच्छी तरह से सफाई हो जाती है.