इन तरीकों से करें स्किन केयर में दूध का इस्तेमाल त्वचा को पहुंचाएगा इतने फायदे

Home remedy tips : आज हम लेख में आपको दूध के इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे चेहरे को ग्लो बरकरार रहेगा.  तो चलिए जानते हैं इसको फेस पर कैसे अप्लाई करना है.

इन तरीकों से करें स्किन केयर में दूध का इस्तेमाल त्वचा को पहुंचाएगा इतने फायदे

Skin care tips : इसको फेस पर लगाने से कील मुंहासे (acne) के दाग धब्बे (dark spot) दूर होते हैं.

Milk for skin care : गर्मी हो या ठंडी दोनों ही मौसम में त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है. जिन लोगों की स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती हैं उन्हें तो त्वचा का ध्यान ज्यादा रखना पड़ता है. नहीं तो फिर स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. इसलिए मौसम कोई भी त्वचा ख्याल रखना नहीं भूलना चाहिए. इसके लिए होम रेमेडी बेस्ट होती है. आज हम लेख में आपको दूध के इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे चेहरे को ग्लो बरकरार रहेगा. तो चलिए जानते हैं इसको फेस पर कैसे अप्लाई करना है.

चेहरे पर दूध लगाने के फायदे

- अगर आप फेस पर दूध को लगा लेती हैं तो फिर आप सन टैनिंग को दूर कर लेंगी और सन बर्न से डैमेज हो गई त्वचा को दोबारा से रिपेयर कर लेंगी, स्किन की टोनिंग के लिए भी.

इन juice के पीने से शरीर में जमी गंदगी निकलकर आ जाती है बाहर, पेट रहता है दुरुस्त

- इसको फेस पर लगाने से कील मुंहासे के दाग धब्बे दूर होते हैं. साथ ही इससे चेहरे की चिप-चिपाहट कम होती है. यह चेहरे पर जम गई धूल को निकालने में मदद करता है.

- दूध को लगाने से चेहरा अच्छे से एक्सफोलिएट हो जाता है. आप एक चम्मच दूध में, एक चम्मच एलोवरा जैल और एक चम्मच शहद मिलाकर फेस पर लगा लीजिए, इससे आपके ओपन पोर्स में टाइटनेस आएगी.

- आप दूध को मॉइश्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस आप कॉटन की मदद से चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए और 10 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए. उसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Airport Traffic: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए Deepika-Prakash Padukone और Arjun Kapoor

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com