विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

किचन में रखी इन 3 चीजों से तैयार पैक धूप से जली स्किन को एक बार में कर देगा साफ

Face pack : यह आपकी धूप से जली स्किन को साफ करने में मदद करेगी. इस पैक को बनाना कैसे है इसकी डिटेल आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं.

Read Time: 3 mins
किचन में रखी इन 3 चीजों से तैयार पैक धूप से जली स्किन को एक बार में कर देगा साफ
टमाटर (vitamin c face mask) और नींबू आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करते हैं जबकि दही (curd mask for soft skin) त्वचा को मुलायम रखती है.

Skin whitening tips : बहुत ज्यादा धूप के संपर्क में आने से स्किन जल जाती है. इससे आपकी ओरिजनल स्किन पर  सनबर्न की परत चढ़ जाती है, जो आपके नैचुरल निखार को छीन लेती है. अगर आपकी भी स्किन सनबर्न हो गई है, तो फिर आप यहां बताई जा रही होम मेड स्किन व्हाइटनिंग पैक को जरूर अप्लाई करें. यह आपकी धूप से जली स्किन को साफ करने में मदद करेगी. इस पैक को (pack for sun burn skin) बनाना कैसे है इसकी डिटेल आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं.

हफ्ते में 3 बार इस होम मेड पेस्ट से करिए ब्रश, पीले दांत हो जाएंगे मोती जैसे सफेद

स्किन व्हाइटनिंग पैक | Skin whitening pack

1- 01 चम्मच चावल के आटे (rice flour) में टमाटर का रस (tomato juice), नींबू का रस (lemon juice) और दही (curd) मिला लेना है अच्छे से. फिर इसे उन हिस्सों पर अप्लाई कर लीजिए जहां पर स्किन धूप (sun burn) के संपर्क में ज्यादा आई है. अब इस पैक को 10 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए. फिर नॉर्मल पानी से स्किन को अच्छे से साफ कर लीजिए. 

2- यह पैक लगाने के बाद आप खुद महसूस करेंगे आपकी स्किन पहले से साफ और मुलायम है. अगर आप इस पैक को अल्टरनेटिव अप्लाई कर लेती हैं, तो आपको सनबर्न स्किन (pack for skin whitening) से निजात जल्दी मिल सकती है. 

3- इस पैक को बनाने में शामिल की गई सामग्रियों में चावल आपकी स्किन स्क्रबिंग कर डेड स्किन को हटाने में मददगार होती है. इससे आपकी ओरिजनल स्किन निखरकर सामने आती है. वहीं, टमाटर (vitamin c face mask) और नींबू आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करते हैं जबकि दही (curd mask for soft skin) त्वचा को मुलायम रखती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Chocolate day 2024 : डार्क चॉकलेट खाने के हैं 7 गजब के फायदे, वजन कम करना भी है शामिल
किचन में रखी इन 3 चीजों से तैयार पैक धूप से जली स्किन को एक बार में कर देगा साफ
साइंटिफिक तरीके से करेंगे वजन कम तो नहीं होगी सेहत खराब, मिलेंगे शरीर को और भी फायदे
Next Article
साइंटिफिक तरीके से करेंगे वजन कम तो नहीं होगी सेहत खराब, मिलेंगे शरीर को और भी फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;