हफ्ते में 3 बार इस होम मेड पेस्ट से करिए ब्रश, पीले दांत हो जाएंगे मोती जैसे सफेद

आपको यहां पर एक ऐसा पेस्ट (paste for yellow teeth) बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे हफ्ते में 3 दिन दांतों पर अप्लाई करने से 1 महीने में दांतों पर जमी पीली परत हटने लगेगी.

हफ्ते में 3 बार इस होम मेड पेस्ट से करिए ब्रश, पीले दांत हो जाएंगे मोती जैसे सफेद

Home made paste : आइए जानते हैं होम मेड पेस्ट बनाने की विधि और सामग्री.

Home made tooth paste : पीले दांत (yellow teeth) की वजह से अगर आप खुलकर हंस नहीं पा रहे हैं और लोग आपसे बात करने से कतरा रहे हैं, तो फिर आपको यहां बताए जा रहे नुस्खे (home remedy) को अपना लेना चाहिए. हम आपको यहां पर एक ऐसा पेस्ट (paste for yellow teeth) बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे हफ्ते में 3 दिन दांतों पर अप्लाई करने से 1 महीने में दांतों पर जमी पीली परत हटने लगेगी. तो आइए जानते हैं होम मेड पेस्ट बनाने की विधि और सामग्री.

इस घरेलू नुस्खे से बुढ़ापे तक एक भी दांत नहीं टूटेगा, लोहे जितनी रहेगी मजबूती

पीले दांत कैसे करें सफेद

- आपको केले के छिलके से गूदा लेना है, फिर इसमें 01 चुटकी नमक और हल्दी अच्छे से मिलाना लेना है. इसके बाद रोज किए जाने वाले पेस्ट को भी इसमें अच्छे से मिक्स कर लेना है. अब आपको तैयार पेस्ट से हफ्ते में 3 दिन 2 मिनट तक ब्रश करना है. ऐसा करने से आपके दांत पीले से सफेद होने लगेंगे सड़न और बदबू भी दूर हो सकती है. 

- आपको बता दें कि केले के छिलके में मैंगनीज होता है, जो दांतों की ऊपरी सतह पर ऑब्जर्व होता है जिससे पीलापन कम होता है. वहीं, हल्दी गम, इंफेक्शन कम करने के साथ-साथ दांतों को सफेद करने में मददगार साबित हो सकती है. तो आज ही आप इन नुस्खों को अपना लीजिए, फिर देखिए कैसे आपके पीले दांत सफेद होते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.