चेहरे पर गुलाबी निखार पाने के लिए इन चीजों से तैयार करें होम मेड ब्लीच

Skin problem : इस आर्टिकल में हम घर पर एक ऐसे ब्लीच को बनाने के बारे में बताने वाले हैं जो आपके चेहरे पर गुलाबी निखार तो लाएगा साथ ही स्किन प्रॉब्लम को भी होने से रोकेगा.

चेहरे पर गुलाबी निखार पाने के लिए इन चीजों से तैयार करें होम मेड ब्लीच

इस पैक को आप हफ्ते में एक बार फेस पर अप्लाई कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन को बहुत फायदा पहुंचेगा.

Home made bleach : अगर आप अपने चेहरे पर गुलाबी निखार चाहती हैं तो पार्लर जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है.  बल्कि आपको यहां पर बेहद ही आसान रेमेडी बताने वाले हैं जिससे चुटकियों में आपके फेस पर पिंक ग्लो नजर आने लगेगा. इस आर्टिकल में हम घर पर एक ऐसे ब्लीच को बनाने के बारे में बताने वाले हैं जो आपके चेहरे पर गुलाबी निखार लाएगा साथ ही, स्किन प्रॉब्लम को भी होने से रोकेगा. तो आइए जान लेते हैं सामग्री और बनाने की विधि.  

एक्सपर्ट से जानिए किशमिश के पानी से कैसे चेहरे पर आती है नेचुरल शाइनिंग 

होममेड ब्लीच

इसको बनाने के लिए आपको 02 स्लाइस आलू, 02 स्लाइस चुकंदर, 01 स्लाइस टमाटर, 01 स्लाइस कटा नींबू औऱ 01 चम्मच दही और 01 चम्मच बेसन चाहिए. 

अब आप दही और बेसन के अलावा सारी सामग्री को मिक्सी में डालकर पीस लीजिए. अब पेस्ट को मिक्सी से निकालकर एक कटोरी में रख लीजिए, अब आप इसमें 01 चम्मच दही और 01 चम्मच बेसन मिला लीजिए अच्छे से और चेहरे पर लगा लीजिए दो लेयर में. अब आप इस पैक को 20 मिनट के लिए लगा रहने दीजिए, फिर चेहरे को धो लीजिए.  इस पैक को आप हफ्ते में एक बार फेस पर अप्लाई कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन को बहुत फायदा पहुंचेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.