हाथ की स्किन लगी है सिकुड़ने तो, एक महीने लगातार रात में लगाएं इस लेप को, Wrinkles होने लगेंगी कम

Hand wrinkles removal tips : इस आर्टिकल में हाथ की त्वचा का ख्याल कैसे रखना है उसका एक आसान घरेलू नुस्खा बताया गया है, जिससे आपकी हैंड स्किन टाइट होगी और चमक भी वापस आएगी.

हाथ की स्किन लगी है सिकुड़ने तो, एक महीने लगातार रात में लगाएं इस लेप को, Wrinkles होने लगेंगी कम

हाथ की झुर्रियां कम (hand wrinkles) करने के लिए आपको वैसलीन (Vaseline), छोटी आधी चम्मच हल्दी (turmeric) और लेमन जूस (lemon juice) चाहिए.

Hand wrinkles remedy : एजिंग साइन (ageing sign) सिर्फ चेहरे पर ही नहीं, बल्कि हाथ और पैर की त्वचा भी देखने को मिलती है, जिसके चलते स्किन में सिकुड़ नजर आने लगती है. ऐसे में आपको अपनी स्किन केयर रूटीन में केवल चेहरे को ही नहीं, बल्कि हाथ और पैर को भी शामिल करना चाहिए. इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके हाथ की स्किन में टाइटनेस और सॉफ्टनेस दोनों आ जाएगी. इसको बनाने के लिए आपको केवल तीन चीज की जरूरत पड़ेगी, जो आपके घर के किचन में पहले से उपलब्ध होगी.

नेचुरोपैथी एक्सपर्ट ने बताया रुके हुए पीरियड को लाने का आसान उपाय, जीरे के पानी में बस इस चीज को मिलाकर है पीना

हाथ की झुर्रियां कैसे करें कम | how to tighten hand skin

हाथ की झुर्रियां कम (hand wrinkles) करने के लिए आपको वैसलीन (Vaseline), छोटी आधी चम्मच हल्दी (turmeric) और लेमन जूस (lemon juice) चाहिए. इन तीनों सामग्रियों को अच्छे से मिक्स करके एक डिब्बी में स्टोर कर लीजिए. यह लेप 4 दिन तक इस्तेमाल में ला सकती हैं.

अब आप हर रोज रात में इस पेस्ट से हाथ और पैर की मालिश करके सो जाइए. फिर सुबह उठकर पानी से धो लीजिए. इस होम रेमेडी से आपको एक महीने के अंदर फर्क नजर आएगा. यह आपकी स्किन में कसाव (hand skin tighten remedy) और चमक लाने का काम करेगा.  

 अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मंदिर जाने के लिए ट्रोल होने पर सारा: "मैं दर्शन करना जारी रखूंगी"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com