होम मेड प्रोटीन हेयर मास्क से एकबार में ही आपके बाल हो जाएंगे सीधे, मुलायम और चमकदार

हम यहां पर घर के किचन में मौजूद सामग्रियों (kitchen ingredients) से प्रोटीन हेयर मास्क तैयार करने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे एकबार में ही अप्लाई करने से बालों की चमक ग्रोथ दोगुनी हो जाएगी.

होम मेड प्रोटीन हेयर मास्क से एकबार में ही आपके बाल हो जाएंगे सीधे, मुलायम और चमकदार

हम यहां बालों को सीधा करने के लिए 3 ऐसे Hair Mask के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके बाल की लंबाई दोगुनी हो जाएगी.

Protein hair mask : आजकल बालों को स्ट्रेट और लंबे रखने का ट्रेंड है. हर तीसरी लड़की व महिला पार्लर में जाकर अच्छे पैसे खर्च करके इस हेयर ट्रीटमेंट को करवा रही है. लेकिन बालों का ऐसा ट्रीटमेंट सबके लिए पॉकेट फ्रेंडली नहीं हो सकता है. इसके लिए हम यहां पर घर के किचन में मौजूद सामग्रियों (kitchen ingredients) से प्रोटीन हेयर मास्क तैयार करने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे एकबार में ही अप्लाई करने से बालों की चमक ग्रोथ दोगुनी हो जाएगी. आइए जानते हैं, इस रेमेडी (home remedy) के बारे में. 

नीम की पत्तियों का ऐसा उपयोग आपने कभी नहीं किया होगा, जानिए यहां

  • 5 से  6  चम्मच मेथी के बीज, 1/2 चावल को 5 से 6 घंटे के लिए भिगोकर रख देना है. फिर इसे मिक्सर ग्राइंडर में पीस लेना है. इसके बाद आपको इस पेस्ट को एक बाउल में निकाल लेना है. इसके बाद इसमें 02 चम्मच दही, एक छोटी चम्मच शहद मिला लेना है अच्छे से. इसके बाद आपको इस प्रोटीन हेयर मास्क को बाल में अप्लाई कर  लेना है. इसके अलावा भी हम यहां पर कुछ और मास्क बताने वाले हैं जिसे भी आप ट्राई कर सकती हैं. 

दूसरा मास्क

इस मास्क को बनाने के लिए आपको एक अंडा, 01 चम्मच आंवला पाउडर,  01 चम्मच मेथी पाउडर मिलाकर बालों में लगा लीजिए. इससे बाल झड़ने की परेशानी कम होगी और बाल काले और घने बनेंगे. 

तीसरा मास्क

इसके लिए आप कुछ प्याज के छिलके ले लीजिए. इस कड़ाही में तब तक भूनें जब तक वो काले ना हो जाएं. फिर उन्हें कड़ाही से निकालकर मिक्सी जार में पीस लीजिए. इसके बाद इसे एक छोटी बाउल में पलट दीजिए. फिर इसमें एक चम्मच एलोवेरा जैल और नारियल तेल डालकर मिश्रण अच्छे से बना लीजिए. इसके बाद हेयर डाई ब्रश से पूरे बालों में इसे लगा लीजिए. अब आप इस डाई को लगभग 1 घंटे तक लगाकर रखें फिर हेयरवॉश ले लीजिए. यह नुस्खा आप हफ्ते में 15 दिन पर अपना लेते हैं तो आपके सफेद बाल धीरे-धीरे गायब होने लग जाएंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com