पेट बाहर निकला हुआ है तो एक्सरसाइज के बजाय घर के ये 4 काम कर दीजिए शुरू, कुछ ही दिनों में हो जाएगी फ्लैट टमी

Weight Loss Tips: अगर आप घर के कुछ कामों को करते हैं तो आपकी लटकती तोंद कुछ ही दिनों के गायब हो जाएगी.

पेट बाहर निकला हुआ है तो एक्सरसाइज के बजाय घर के ये 4 काम कर दीजिए शुरू, कुछ ही दिनों में हो जाएगी फ्लैट टमी

Lose Belly Fat: तोंद घटाने के लिए ये घरेलू काम करें.

खास बातें

  • क्या शरीर से बाहर लटक रहा है तोंद.
  • तो ये घरेलू काम करके देख लीजिए.
  • कुछ ही दिनों में स्लिम हो जाएगा पेट.

Belly Fat : हर कोई फ्लैट और सपाट पेट चाहता है. इसके लिए लोग तरह-तरह के योगासन से लेकर जिम तक का सहारा लेते हैं. लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि अब ना तो आपको जिम करने की जरूरत है और ना ही किसी आसन की. अपने तोंद को अंदर करने के लिए आपको बस घर के (weight loss tips at home) कुछ कामों को करने की जरूरत है, जिससे आप कम समय में अपने लटकते तोंद (how to reduce sagging belly) से छुटकारा पा जाएंगे. इसके लिए आपको बिजी शेड्यूल में से समय निकालने की जरूरत नहीं है बल्कि काम काम में आपका पेट अंदर हो जाएगा. एक अध्य्यन से यह भी पता चला है कि घर के काम करते रहने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा भी कम होता है. तो चलिए जान लेते हैं कि आपको कौन से वो काम (weight loss home workout) करने हैं जो आपकी लटकते तोंद को हमेशा के लिए अंदर कर देगा.

लंबे बाल चाहिए तो इन 4 चीजों को खाएं, 3 दिन में दिखेगा फर्क, सब पूछेंगे इतनी जल्दी बाल कैसे बढ़ाए

तोंद घटाने के लिए घरेलू काम | Household Chores To Lose Weight

झाड़ू लगाने से घर की सफाई तो होती ही है साथ ही ये आपके बैली फैट को भी कम कर देगा. बस रोजाना झाड़ू लगाएं और ध्यान रहे की बैठकर झाड़ू लगाने से ज्यादा फायदा होगा.

पोछा लगाना 

कोशिश करें कि अपने घर में आप खुद ही पोछा लगाएं. ऐसा करने से आपके पेट की एक्सरसाइज होगी जो आपके लटकते तोंद को कम करने में मदद करेगा.

खाना बनाना

खाना बनाना भी अपने आप में एक बहुत अच्छा एक्सरसाइज है. यह ऐसा काम है जिसे करते समय आप लंबे समय तक खड़े रहते हैं जो आपके शरीर शरीर के एक्स्ट्रा फैट को कट करने में मदद करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

बर्तन धोना

ऐसा माना जाता है कि हाथ से बर्तन धोने से तनाव कम होता है और हमारा हृदय भी स्वस्थ रहता है.

Latest and Breaking News on NDTV

कपड़े धोना

कपड़े धोना अब तक के सबसे अच्छे घरेलू एक्सरसाइज में से एक है. जब आप लंबे समय तक कपड़े धोते हैं तो इससे ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और फिर उन्हें सुखाकर कपड़े को प्रेस करने जैसे गतिविधियों से शरीर फुर्तीला रहता है.

                                                                                                      (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.