Long Distance Relationship में हैं, तो रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

अगर आप लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में हैं, तो आपके लिए बहुत सी चीजें और भी ज्यादा मुश्किल हो जाती हैं. अपने लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप को अच्छा और मजबूत बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं है.

Long Distance Relationship में हैं, तो रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Long Distance Relationship को मजबूत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

खास बातें

  • कई बार ज्यादा बातचीत से रिश्ते खराब होते हैं
  • ऐसी परिस्थितियों को नज़रअंदाज़ करें, जिससे आपके पार्टनर को गुस्सा आए
  • कुछ दिनों में आपने पार्टनर से मिलते रहें
नई दिल्ली:

हर किसी की लाइफ में कोई न कोई मुश्किल जरूर होती है. वहीं. अगर आप लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में हैं, तो आपके लिए बहुत सी चीजें और भी ज्यादा मुश्किल हो जाती हैं. अपने लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप को अच्छा और मजबूत बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं है. लेकिन, अगर आप अपने लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं और किसी भी तरह से उसमें कहीं कोई मुश्किल या दूरी नहीं पैदा होने देना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना चाहिए. अगर आप इन्हें फॉलो करेंगे तो आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहेगा....

- बहुत ज्यादा बात करने से बचें

बहुत ज्यादा शांत रहना भी अच्छा नहीं होता, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता हमेशा चलता रहे तो आपको एक दूसरे से बहुत ज्यादा या हर समय बात नहीं करना चाहिए. बहुत ज्यादा बात करके आप यह जताने की कोशिश न करें कि एक दूसरे से दूर हैं. क्योंकि कई बार ज्यादा बातचीत से रिश्ते खराब होते हैं. ज्यादा बात करने से अच्छा है कि आप अपने दोस्तों के साथ भी समय बिताए. इससे आप खुश भी रहेंगे और आपका रिश्ता भी अच्छा रहेगा.

- अपना सारा वक्त और एनर्जी सिर्फ अपने पार्टनर पर ही न फोकस करें

अगर आप अपना सारा वक्त और अपनी सारी एनर्जी सिर्फ अपने पार्टनर पर ही ध्यान देने में लगा देंगे, तो आपकी चीजें बिगड़ सकती हैं. कई बार हर किसी को यह बात पसंद नहीं आती कि आप अपना सारा ध्यान उस पर लगा रहे हैं. इसलिए ऐसा करने से अच्छा है कि आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी और डिनर पर भी जाएं.

- पार्टनर के साथ ईमानदार और भरोसेमंद बनिए

पार्टनर के साथ अपने खास पलों को जरूर शेयर करें. अगर आप एक दूसरे को देख नहीं पा रहे, तो भी ऐसा एहसास दिलाइए कि वह आपके लिए खास है. ऐसे छोटी मोटी कोशिशें आपको अपने लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी हैं.

- अगर मैसेज पर बात करके मन नहीं भरता तो वीडियो कॉल करें

अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे से फोन पर बात करना बहुत जरूरी है, अगर हो सके तो हर रोज एक दो बार वीडियो कॉल करके भी बात जरूर करें. इससे आप दोनों ही अच्छा फील करेंगे.

- किसी भी रिश्ते में जलन की भावना होना आम बात है

थोड़ी बहुत जलन की भावना भी आपके रिश्ते को इंट्रेस्टिंग बनाती है और उसमें नयापन भी लाती है. लेकिन, बहुत ज्यादा जलन भी आपके रिश्ते में नाराजगी, लड़ाई-झगड़ा, असुरक्षा और अपमान को पैदा करती है. इसलिए अगर आपके मन में किसी भी चीज को लेकर अपने पार्टनर के प्रति जलन की भावना पैदा होती है, तो उसे आपस में बात करके बढ़ने से पहले ही ठीक कर लें. यह आसान तो नहीं है, लेकिन किया जरूर जा सकता है.

- पार्टनर को नाराज न होने दें

ऐसी परिस्थितियों को हमेशा नज़रअंदाज़ करें, जिससे आपके पार्टनर को गुस्सा आए. इससे अच्छा है कि आप पहले ही अपने पार्टनर से उस बारे में खुलकर बात करें, जिससे नाराज़ होने की नौबत ही न आए.

- महीने में एक बार एक-दूसरे से जरूर मिलें

रिश्ते को अच्छा बनाने के लिए जरूरी है कि आप कुछ दिनों में आपने पार्टनर से मिलते रहें. इससे आप किसी भी बात को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होंगे और न ही मन में ही कोई बात रह जाएगी. क्योंकि जब आप अपने पार्टनर से मिलकर कोई भी बात करते हैं या उससे मिलते हैं तो उसका आपके रिश्ते पर एक अलग और अच्छा प्रभाव पड़ता है. कई बार तो जब आप परेशान होते हैं, तो आपके पार्टनर का साथ होना ही आपकी समस्या का हल होता है.

- परेशान न हों, अगर हर बार मिलने पर आप एक दूसरे से अच्छे से बात न कर पाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई बार जब आप एक दूसरे से मिलते हैं, तो आपके पास उस ट्रिप की ढेरों अच्छी यादें और बातें होती हैं, जो आपको बहुत खुशी देती हैं. लेकिन, कई बार ऐसा भी होता है कि आप जब मिलते हैं तो आपके बीच बहस और लड़ाई-झगड़े भी होते हैं, तो ऐसी चीजों से ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए. क्योंकि अच्छे रिश्तों में भी ऐसे उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.