पूरे हफ्ते नहीं मिलता है समय तो केवल संडे को कर लें ये काम, झट से घटेगा वजन

Weight loss tips : अगर आप कुछ वेट लॉस टिप्स अपना लें तो फिर वजन घटाने में आसानी होगी. आज हम लेख में आपको कुछ छोटे छोटे स्टेप्स बताने वाले हैं जिसे अपनाकर खुद को फिट रख पाएंगे.

पूरे हफ्ते नहीं मिलता है समय तो केवल संडे को कर लें ये काम, झट से घटेगा वजन

वहीं, एक अच्छी नींद लेना जरूरी है. यब सबसे अच्छा तरीका है खुद को फ्रेश रखने का.

Weight loss tips : फिट रहने की चाहत सभी की होती है लेकिन समय की कमी के कारण लोग एक्सरसाइज और योग के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं. लेकिन आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. संडे का दिन आपके पास तो होता ही है अपने लिए. इस दिन भी अगर आप कुछ वेट लॉस टिप्स (home remedy to lose weight) अपना लें तो फिर वजन घटाने में आसानी होगी. आज हम लेख में आपको कुछ छोटे छोटे स्टेप्स बताने वाले हैं जिसे अपनाकर खुद को फिट रख पाएंगे.

स्क्रीन टाइम बढ़ने के कारण आंखों के नीचे नजर आने लगे हैं काले घेरे, सूजन और गड्ढे? ये होम रेमेडी करिए अप्लाई

संडे वेट लॉस टिप्स

  • इस दिन आप पूरे हफ्ते की मील प्लानिंग कर लीजिए. ब्रेक फास्ट में क्या खाएंगे, लंच और डिनर में क्या. ऐसा करके आपको डाइट को फॉलो करने में आसानी होगी. इसके अलावा आप इस दिन अपने घर की डीप क्लिनिंग करके भी चर्बी गला सकेंगी.

  • वहीं, इस दिन आप कुछ आउटडोर एक्टिविटी को जरूर करिए जिसमें गेम्स, साइक्लिंग, स्विमिंग और गार्डेनिंग हो शामिल. इससे आपके शरीर में जमा अतिरिक्त एकस्ट्रा कैलोरी बर्न (CALORIE BURN TIPS) करने में आसानी होगी.

  • वहीं, एक अच्छी नींद लेना जरूरी है. यब सबसे अच्छा तरीका है खुद को फ्रेश रखने का. यह भी वेट लॉस करने में मदद करता है. इसके अलावा आप संडे के दिन ग्रॉसरी की शॉपिंग कर सकती हैं. इससे आप पूरे हफ्ते बाहर का खाने से बच जाएंगी.

  • इसके अलावा आप अपनी डाइट में कम कैलोरी वाला फूड शामिल करके अपना वजन कम कर सकती हैं. आप खुद को हाइड्रेट करके भी अपने वजन को घटा सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com