मेकअप हटाने का सही तरीका जानिए Shahnaz Husain से, चुटकियों में निकल आएगा पूरा Makeup

Makeup removal tips : मेकअप ना हटाने से चेहरे की त्वचा सांस नहीं लो पाती है. जिसके कारण दाने निकलने शुरू हो जाते हैं. यह समस्या ऑयली स्किन वालों में ज्यादा देखने को मिलती है. ऐसे में शहनाज हुसैन से जानिए मेकअप रिमून करने का असरदार तरीका.

मेकअप हटाने का सही तरीका जानिए Shahnaz Husain से, चुटकियों में निकल आएगा पूरा Makeup

Skin care : क्लींजिंग जेल मेकअप हटाने क लिए बेस्ट होता है.

खास बातें

  • मेकअप हटाने के लिए क्लींजिंग मिल्क का करें इस्तेमाल.
  • मेकअप हटाने के लिए जेल का करें उपयोग.
  • क्लींजिंग मेकअप जेल आंखों और होंठ की त्वचा के लिए अच्छा होता है.

Makeup removal tips : मेकअप करना जितना कठिन होता है उतना ही उसे निकालना भी. कुछ लोग तो मेकअप हटाते ही नहीं है वैसे ही रात में सो जाते हैं जो स्किन की हेल्थ (skin health) के लिए ठीक नहीं होता है. मेकअप ना हटाने से चेहरे की त्वचा सांस नहीं ले पाती है. जिसके कारण दाने निकलने शुरू हो जाते हैं. यह समस्या ऑयली स्किन (oily skin) वालों में ज्यादा देखने को मिलती है. ऐसे में शहनाज हुसैन (Shahnaz Husain) से जानिए मेकअप रिमून करने का असरदार तरीका.

शहनाज हुसैन से जानिए कैसे हटाएं मेकअप

- सबसे अच्छा तरीका होता है चेहरे से मेकअप हटाने का क्लीनसिंग क्रीम या जेल ड्राई से लेकर ऑयली स्किन के लिए. क्लीनसिंग मिल्क मेकअप को नरम करती है जिससे आसानी से निकल जाता है. 

-अगर आपकी स्किन अगर आपकी स्किन ऑयली है तो फेस वाश या लाइट क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल करें. क्लींजर से चेहरे पर हल्की मसाज दें फिर रूई के सहारे मेकअप को हटा लें.

-आपको बता दें कि क्लींजिंग जेल आंखों के आसपास, होंठों के लिए उपयुक्त होता है, क्योंकि आंखों के आसपास और होंठों पर त्वचा नाजुक और पतली होती है.

-आधा कप दूध लें और उसमें सब्जी के तेल की पांच बूंदें मिलाएं. एक बोतल में डालकर अच्छी तरह हिलाएं. रूई का उपयोग करके त्वचा पर लगाएं और नम रूई से पोंछ लें. बचे हुए मिश्रण को अगले दिन के लिए फ्रिज में रख दें.

- मेकअप रात में हमेशा हटाकर ही सोना चाहिए. इससे चेहरे पर दाने और दाग धब्बे नहीं निकलेंगे. इससे स्किन हेल्दी रहती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com