तेजी से कम करना है Belly Fat तो आज से करना शुरू कर दें यह फास्ट फीट एक्सरसाइज, घटने लगेगी पेट की चर्बी

Fast Feet Exercise For Belly Fat: अगर आप भी अपनी पेट की चर्बी से परेशान हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बहुत ही इफेक्टिव और आसान फास्ट सी एक्सरसाइज के बारे में.

तेजी से कम करना है Belly Fat तो आज से करना शुरू कर दें यह फास्ट फीट एक्सरसाइज, घटने लगेगी पेट की चर्बी

Belly Fat Exercise: इस एक्सरसाइज को करने पर कमर पतली होने में मदद मिलती है. 

Weight Loss: जब बहुत से लोग वजन कम करने के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहली चीज जो दिमाग में आती है वो है टोंड और तना हुआ पेट. ये तो हम सभी जानते हैं कि शरीर में सबसे ज्यादा फैट पेट के आसपास जमता है जिसे हम बेली फैट (Belly Fat) कहते हैं. पेट का ये फैट (Fat) और लटकती हुई तोंद शरीर के फिगर को बिगाड़ देती है. ऐसे में अगर आप भी अपने पेट की चर्बी से परेशान हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बहुत ही इफेक्टिव और आसान फास्ट फीट एक्सरसाइज (Fast Feet Exercise) के बारे में. ये ऐसी एक्सरसाइज है जिससे आपका बेली फैट बहुत तेजी से कम हो जाएगा और आप हो जाएंगे फिट.

बेली फैट के लिए फास्ट फीट एक्सरसाइज | Fast Feet Exercise For Belly Fat

फास्ट फीट एक्सरसाइज करके आप आसानी से अपना बेली फैट कम कर सकते हैं. दरअसल, इस एक्सरसाइज को करने में आपके कोर का इस्तेमाल होता है जिसके चलते आपके बेली में जमा फैट तेजी से कम होने लगता है. इस एक्सरसाइज को करने से सिर्फ बेली ही नहीं बल्कि आपके थाइज, पीठ और बैक में जमा फैट (Back Fat) भी कम होता है. 

फेफड़े रहेंगे हेल्दी 

अगर आप रोजाना फास्ट फीट एक्सरसाइज करते हैं तो इससे आपको सिर्फ बैली फैट से ही छुटकारा नहीं मिलेगा बल्कि ये आपके फेफड़ों को स्वस्थ रखने में भी मददगार होगी. इस एक्सरसाइज को करने से आपके फेफड़े पर्याप्त ऑक्सीजन लेने में सक्षम बनेंगे, साथ ही इससे हार्ट रेट भी बढ़ेगा. 

 पैरों को देगा स्ट्रेंथ

इस एक्सरसाइज को करने से आपके पैरों की मसल्स (Leg Muscles) स्ट्रांग होंगी और बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा. फास्ट फीट एक्सरसाइज आपके पैरों को स्ट्रेंथ देने का काम करेगी. 

 फास्ट फीट एक्सरसाइज करने का ये है तरीका

 फास्ट फीट एक्सरसाइज करने से पहले थोड़ी देर रनिंग करें. इससे आपकी बॉडी वॉर्म-अप हो जाएगी.

स्टेप 1

  •  फास्ट फीट एक्सरसाइज करने के लिए सबसे पहले सीधे खड़े हो जाएं.
  •  अपने दोनों पैरों के बीच गैप बनाए रखें.
  •  आप अपने हिप्स को नीचे की तरफ झुकाएं. 

स्टेप 2

  •  अब पैरों की उंगलियों के बल पर उठें. 
  •  इसके बाद तेजी से दौड़ें. 
  •  ध्यान रखें, दौड़ते वक्त आपके दोनों हाथ आगे की तरफ रहेंगे.

स्टेप 3

  •  दोनों हाथ आगे की तरफ रखकर तेजी से लगभग 50 की गिनती तक दौड़ें. 
  •  इस एक्सरसाइज के कम से कम 3 राउंड दोहराएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर