Facial Mistakes: फेशियल के बाद यह गलतियां तो नहीं करती हैं आप, स्किन जाएगी लटक और ग्लो जाएगा उड़!

Facial Mistakes : फेशियल से चेहरे पर ग्लो तो आता है, लेकिन यह गलतियां करने से बचें. वरना चेहरे पर दिखने लगेंगे यह सब.

Facial Mistakes: फेशियल के बाद यह गलतियां तो नहीं करती हैं आप, स्किन जाएगी लटक और ग्लो जाएगा उड़!

Facial mistakes treatment : फेशियल करते समय यह गलतियां तो नहीं कर रहे हैं आप.

SkinCare Tips: अपनी स्किन को सेहतमंद और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए अधिकांश लोग फेशियल (Facial Tips) का सहारा लेते हैं. ये एक ऐसा ब्यूटी प्रोसेस (Beauty Process) है जिसके बाद थकान और सुस्ती सी बुझी हुई स्किन भी खिली खिली नजर आती है और रिलेक्स भी दिखाई देती है. लेकिन कुछ लोगों की ये शिकायत भी होती है कि उन्होंने फेशियल करवाया लेकिन उसका स्किन (Skin Care) पर खास असर दिखाई नहीं दिया या स्किन को फेशियल कराने के बाद कुछ नुकसान हो गया. ये भी हो सकता है कि फेशियल में कोई गलती न हो बल्कि आपने कुछ ऐसी गलतियां की हों जो फेशियल के बाद नहीं करनी चाहिए थी. आपको बताते हैं कौन से हैं वो काम जो फेशियल के बाद नहीं किए जाने चाहिए.

आज ब्रदर्स डे पर भाई को दें ये परफेक्ट 5 गिफ्ट्स, खुशी से फूला नहीं समाएगा आपका प्यारा वीर

फेशियल के बाद ऐसा न करें (What Not To Do After Facial)

धूप में न जाएं

फेशियल करवाने के कुछ समय बाद तक तेज धूप में न निकलें. फेशियल के बाद ओपन हुई आपकी स्किन को सीधी और तेज धूप नुकसान पहुंचा सकती है. हो सकता है कि आपकी स्किन पर लाल चकते हो जाएं या  स्किन झुलसी हुई नजर आए.

skin tanning home remedies for skin tan

Photo Credit: iStock

ब्लीच न करवाएं

फेशियल के बाद ब्लीच कराने की गलती भी न करें. अक्सर ब्लीच फेशियल से कुछ देर पहले करना या कराना ठीक होता है. फेशियल के बाद ब्लीच करने से स्किन काली पड़ सकती है. कुछ स्किन टाइप पर इस इफेक्ट को कम करना भी मुश्किल होगा.

महंगे फेस वॉश से नहीं बल्कि फ्रिज में रखी इस एक चीज से धो लीजिए चेहरा, चांद जैसी चमक जाएगी त्वचा 

6afl45r

बार बार चेहरा न छुएं

फेशियल के बाद अपनी खुद की स्किन ही बहुत अच्छी लगने लगती है. जिसके बाद कई लोग बार बार उसे फील करने के लिए चेहरे पर हाथ लगाने लगते हैं. ऐसा करने से हाथों के बैक्टीरिया चेहरे की स्किन पर लग सकते हैं. ओपन पोर्स वाली स्किन को इससे नुकसान हो सकता है.

वैक्सिंग न करें

फेशियल के बाद कुछ समय तक वैक्सिंग करने से भी बचें. फेशियल की वजह से आपकी स्किन सेंसिटिव हो जाती है. अगर आप ऐसी स्थिति में वैक्सिंग करते हैं तो स्किन ढीली पड़ सकता है या डैमेज हो सकती है.

5fib5hko

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com