Tulsi face pack : तुलसी फेस पैक लगाने से झुर्रियां, रिंकल और पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, बस कुछ इस तरह बनाना हो पैक, फिर पाएं दमकता हुआ चेहरा

Tulsi face pack: तुलसी सिर्फ सर्दी खांसी में ही नहीं कारगर है, बल्कि स्किन की समस्या से भी निजात दिलाने में मदद करती है, जानिए इस आर्टिकल में.

Tulsi face pack : तुलसी फेस पैक लगाने से झुर्रियां, रिंकल और पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, बस कुछ इस तरह बनाना हो पैक, फिर पाएं दमकता हुआ चेहरा

Tulsi face pack लगाने से चेहरे पर झुर्रियां कम होती हैं.

खास बातें

  • तुलसी फेस पैक लगाने से चेहरे की झुर्रियां कम होती हैं.
  • दाग धब्बे गायब होते हैं.
  • सन बर्न भी ठीक करता है.

Tulsi face pack: तुलसी (tulsi) सिर्फ घर की शोभा ही नहीं बढ़ाती बल्कि इसके औषधीय गुण स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होते हैं. तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल भारतीय घरो में सबसे ज्यादा चाय में किया जाता है. इसकी चाय सर्दी खांसी ठीक करने में बहुत मददगार है. इसके अलावा यह स्किन संबंधी समस्याओं से भी निजात दिलाने में बहुत सहायक है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे तुलसी का फेस (Tulsi face pack) पैक लगाने से आपको क्या-क्या फायदे होने वाले हैं.

चेहरे पर तुलसी फैस पैक लगाने के फायदे | Benefits of Tulsi face pack

तुलसी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाने के कारण यह चेहरे पर होने वाले फुड़े, फुंसी (pimples) से राहत दिलाती है. तुलसी के फेस पैक को 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें, इसके बाद साफ पानी से धो लें.

तुलसी में एंटी फंगल के गुण भी पाए जाते हैं, जो चेहरे से दाग धब्बों (spot) को हटाने में मदद करते हैं. इसके लिए तुलसी फेस पैक में नींबू का रस मिलाकर लगाएं, फिर देखिए कैसे आपका चेहरा दमकता है.

तुलसी के पेस्ट में दही (curd) मिलाकर लगाने से टैनिंग (tanning) की समस्या से राहत मिलती है, इसलिए तुलसी फेस पैक को गर्मियों में जरूर लगाना चाहिए. इसको लगाने से चेहरे की झांइयों से भी राहत मिलती है.

तुलसी के पेस्ट में एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है. इसके अलावा यह आपको झुर्रियों की समस्या से भी राहत दिलाती है. झुर्रियों (Wrinkles) को कम करने के लिए आपको फेस पैक में दही मिलाकर लगाना चाहिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अभिनेत्री वाणी कपूर का नया लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com