Glowing skin : चेहरे पर चाहती हैं चांदी सी चमक तो आज से ही शुरू कर दें ये योगासन, फिर हर कोई पूछेगा दमकती स्किन का राज

Yoga For Glowing Skin: अगर अपनी लाइफस्टाइल (lifestyle) में थोड़ा सा सुधार किया जाए तो स्किन पर नेचुरल ग्लो लाया जा सकता है. हम बात कर रहे हैं योगासन की जिसको करने से चेहरे की चमक और स्वास्थ्य दोनों बना रहेगा.

Glowing skin : चेहरे पर चाहती हैं चांदी सी चमक तो आज से ही शुरू कर दें ये योगासन, फिर हर कोई पूछेगा दमकती स्किन का राज

Yoga for skin : योग करने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.

खास बातें

  • योग करने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.
  • शीर्षासन करने से स्किन हेल्दी होती है.
  • हलासन करने से चेहरे की झुर्रियां कम होती हैं.

Yoga for healthy skin: सभी की चाहत होती है कि उनकी स्किन ग्लोइंग (glowing skin) नजर आए. इसके लिए तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट लोग अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं. जबकि अगर अपनी लाइफस्टाइल (lifestyle) में थोड़ा सा सुधार किया जाए तो स्किन पर नेचुरल ग्लो (natural glow) लाया जा सकता है. हम बात कर रहे हैं योगासन (yogasan) की जिसको करने से चेहरे की चमक और स्वास्थ्य दोनों बना रहेगा. साथ ही केमिकल युक्त प्रोडक्ट से भी निजात मिलेगी. चलिए जानते हैं कौन-कौन से योगासन करने से चेहरे पर निखार आता है. 

ग्लोइंग स्किन के लिए 3 योगासन | Yoga Asanas for glowing face

शीर्षासन

6htr0548

शीर्षासन

स्किन को चमकदार बनाने के लिए यह आसन बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए आप मैट बिछाएं. अब आप फोटो में जैसा दिखाया गया हथेलियों की मदद से एक कोण बनाएं. फिर कोण के बीच में अपने सिर को लाएं. इसके बाद संतुलन बनाइए और सिर से लेकर कूल्हे तक का हिस्सा सीधा करें. फिर पैरों को सिर के पास ले जाएं. इसके बाद संतुलन बनाते हुए दोनों पैरों को सीलिंग की तरफ उठाएं. अब इस अवस्था में कुछ देर बने रहिए. 

सर्वांगासन 

pgo5us68

यह आसन आपके बालों और स्किन दोनों की सेहत के लिए फायदेमंद है. इस आसन के लिए चटाई पर पीठ के बल लेट जाइए. अब दोनों हाथों को कमर बगल में रख लें. अब धीरे-धीरे दोनों पैरों को मिलाकर छत की तरफ सीधा उठाएं कमर के सहारे. 

हलासन 

2g49gv9o

इस आसन के लिए आप मैट पर पीठ के बल लेट जाएं. फिर दोनों पैरों को एक साथ उठाएं और सिर के पीछे जमीन से टच कराएं. इस बात का ध्यान रखें की यह योगासन करते वक्त घुटनों को मोड़ना नहीं है. फोटो में देख सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


मुंबई में शो के सेट के बाहर नजर आईं नोरा फतेही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com