फुल बॉडी स्क्रबिंग के लिए आप आजमाएं ये DIY, पूरा शरीर जाएगा निखर

Body care : इस डीआईवाई (DIY) बॉडी स्क्रबिंग को जान लीजिए, जिसे आासानी से घर पर तैयार किया जा सकता है, जो आपके पूरे शरीर को चमका सकता है, जिसे इस्तेमाल करने के कुछ ही दिन में आप इसका पॉजीटिव असर देख सकते हैं.

फुल बॉडी स्क्रबिंग के लिए आप आजमाएं ये DIY, पूरा शरीर जाएगा निखर

Sea salt, honey और vitamin e को मिलाकर अपने शरीर पर लेप की तरह लगा लीजिए.

Full body scrubbing : हम चेहरे की त्वचा (face skin care) का तो खूब ख्याल रखते हैं, लेकिन पूरे शरीर की स्किन का क्या? उनकी पैंपरिंग भी उतनी ही जरूरी है, लेकिन पूरे शरीर की स्क्रबिंग मेहनत वाला काम है, इसलिए हम चेहरे तक ही सीमित रह जाते हैं, जो कि गलत है. अब आलस छोड़िए और इस डीआईवाई (DIY) बॉडी स्क्रबिंग को जान लीजिए, जिसे आासानी से घर पर तैयार किया जा सकता है, जो आपके पूरे शरीर को चमका सकता है, जिसे इस्तेमाल करने के कुछ ही दिन में आप इसका पॉजीटिव असर देख सकते हैं.

Expert ने बताया सफेद बाल काला करने के लिए प्याज, मेथी के दाने और एक बादाम से कैसे तैयार करें नेचुरल हेयर डाई

फुल बॉडी स्क्रबिंग टिप्स | Full Body exfoliation Tips

1- आपको ब्राउन शुगर और कॉफी को अच्छे से मिक्स करके हाथ, पैर, गर्दन, पेट और फेस पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करना है. उसके बाद कुछ देर के लिए लेप लगा रहने देना है लगभग 15 मिनट. फिर जाकर नहा लीजिए. इसके बाद शरीर जब अच्छे से सूख जाए तो मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगा लेना है. इससे आपकी बॉडी को रिफ्रेशमेंट मिलेगी.

mf8djlt

2- सी साल्ट, शहद और विटामिन ई को मिलाकर अपने शरीर पर लेप की तरह लगा लीजिए.यह आपके शरीर को अच्छे से हाइड्रेट रखेगा और मुलायम भी. यह डीआईवाई भी बेस्ट है बॉडी स्क्रबिंग के लिए. खास बात ये तीनों चीजें आसानी से किचन में मिल जाएंगी. 

5j47s1n8

3- इसके अलावा आप नारियल तेल और चीनी को मिलाकर भी अपने पूरे शरीर की स्क्रबिंग कर सकती हैं. यह भी कारगर तरीका होता है. इसको लगाने के बाद हल्के हाथों से शरीर को मसाज भी दीजिए. इससे आपको चमकदार और मुलायम त्वचा मिल जाएगी. आप ओट्स और शहद को मिलाकर भी बॉडी में जमी गंदगी को बाहर निकाल सकती हैं.

v3asf7mg

4- स्ट्रॉबेरी और शुगर को मिलाकर भी आप डीआईवाई स्क्रब तैयार कर सकती हैं. यह भी बहुत असरदार है पूरे शरीर की पैंपरिंग के लिए. वहीं, आप बेसन, हल्दी और नींबू से भी एक्सफोलिएट कर सकती हैं. इन मिश्रण से आपको 5 से 7 मिनट शरीर को मसाज देना है. एक और तरीका है शरीर की स्क्रबिंग की वो है चॉकलेट, कॉफी और पेपरमिंट. इन तीनों को मिलाकर आप शरीर को निखार सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com