Plus Size हैं और एक्सरसाइज करने का समय नहीं है, तो टेंशन ना लें ये Bed Exercise करके जल्द हो जाएगा स्मॉल साइज

Plus size exercise for women: जो महिलाएं अपने प्लस साइज को लेकर चिंतित हैं, उनके लिए यहां कुछ आसान एक्सरसाइज बताए गए हैं जिसे वह घर पर आसानी से कर सकती हैं, जिम जाने की जरूरत नहीं है.

Plus Size हैं और एक्सरसाइज करने का समय नहीं है, तो टेंशन ना लें ये Bed Exercise करके जल्द हो जाएगा स्मॉल साइज

Home exercise : साइड लेग लिफ्ट एक्सरसाइज से जांघ (thigh) का फैट होता है कम.

खास बातें

  • पुशअप्स से बॉडी वेट होता है बैलेंस.
  • हिप राइज एक्सरसाइज से कुल्हे होते हैं टोंड.
  • साइड लेग लिफ्ट से जांघ का फैट होता है कम.

Weight loss : हाउस वाइफ्स घर परिवार में इतना व्यस्त रहती हैं कि खुद के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. उनका पूरा समय घर-परिवार का ख्याल रखने में ही चला जाता है. पति, बच्चे, सास-ससुर का ध्यान रखते-रखते खुद को नजरअंदाज करती जाती हैं, जिसका परिणाम यह होता है कि वह धीरे-धीरे अस्वस्थ होने लगती हैं. आजकल गृहणियों की सबसे बड़ा हेल्थ इश्यू है मोटापा (unhealthy weight). इसी को ध्यान में रखकर हम आपको कुछ आसान एक्सरसाइज (home exercise for house wives) बताने रहे हैं जिसकी मदद से आप वजन कम कर पाएंगी. यह सभी व्यायाम आप घर पर आसानी से कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं. 

महिलाओं के लिए आसान एक्सरसाइज | Easy exercise for house wife's

साइड लेग लिफ्ट | Side leg lift 

atpuu508

यह एक्सरसाइज आप घर पर आसानी से कर सकती हैं. बिस्तर पर या नीचे मैट बिछाकर भी. इससे आपके जांघों में जमा फैट कम होगा और आपकी लेग्स भी टोन्ड होंगे. इसके अलावा आपके बट्स भी सुंदर होंगे. 

पुशअप्स | Push ups 

ddtld74g

यह एक्सरसाइज भी बहुत आसान है जिसे बिस्तर पर कर सकती हैं. आप चाहें तो नीचे जमीन पर मैट बिछाकर भी कर सकती हैं. इससे आपके मसल्स बहुत मजबूत होते हैं और बॉडी वेट को बैलेंस करने में भी मदद मिलती है. 

स्टेप्स | Steps exercise

j334vdng

यह एक्सरसाइज आप घर की सीढ़ियों का इस्तेमाल करके कर सकती हैं. इसके लिए बस आपको सीढ़ियों पर ऊपर नीचे करना है. 

स्ट्रेट लेग एक्सरसाइज | Straight leg exercise 

qrst3i1g

यह एक्सरसाइज भी आप बेड पर लेटकर आसानी से कर सकती हैं बस आपको सीधे लेटना है और अपने दोनों पैरों को आपस में सीधे मिला लेना है उसके बाद ऊपर की तरफ सीधा उठा लें. इस मुद्रा में आप कुछ देर के लिए रहें. 

हिप राइज एक्सरसाइज | Hip rise exercise

jikes4l8

यह व्यायाम भी बहुत आसान है. इसको आप बेड पर लेटे हुए कर सकती हैं. हिप राइज एक्सरसाइज कुल्हों को टोंड करने में मदद करती है. साथ ही आपके वजन भी कम करती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अनन्या पांडे का दिखा कैजुअल में कूल अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com