ड्राई हेयर से तंग आ चुकी हैं तो अप्लाई करें ये hair mask, 15 दिन में रूखे बाल में आ जाएगी चमक और नमी

DIY Hair mask : इस आर्टिकल में हम इंस्टाग्राम पेज diybyshikha पर शेयर किए गए हेयर मास्क के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

ड्राई हेयर से तंग आ चुकी हैं तो अप्लाई करें ये hair mask, 15 दिन में रूखे बाल में आ जाएगी चमक और नमी

हममें से ज्यादातर लोग यह नहीं जानते कि ड्राई हेयर हाइड्रेट कैसे करें. तो आज हम आपके इस सवाल का जवाब एक घरेलू नुस्खे के साथ लेकर आए हैं.

Hair mask for dry hair : हम में से कई लोगों को बाल के रूखेपन, टूटने और झड़ने जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. हम सभी जानते हैं कि, हाइड्रेशन बालों की इस समस्या का समाधान है, लेकिन हममें से ज्यादातर लोग यह नहीं जानते कि ड्राई हेयर हाइड्रेट कैसे करें. तो आज हम आपके इस सवाल का जवाब एक घरेलू नुस्खे के साथ लेकर आए हैं, जिसे आप आराम से आजमा सकती हैं, जिससे आपके बालों में नमी तो आएगी ही इसके साथ ही बालों के टूटने और झड़ने की भी परेशानी दूर होने लगेगी. असल में इस आर्टिकल में हम इंस्टाग्राम पेज diybyshikha पर शेयर किए गए हेयर मास्क के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

होम मेड प्रोटीन हेयर मास्क से एकबार में ही आपके बाल हो जाएंगे सीधे, मुलायम और चमकदार

डीआईवाई हेयर मास्क 

इस हेयर मास्क को तैयार करने के लिए आपको 2 चम्मच अलसी के बीज, 2 चम्मच चावल चाहिए. अब आप इन दोनों सामग्री को एक गिलास पानी में डालकर उबाल लीजिए. कम से कम 10 से 12 मिनट. जब यह पानी जैल जैसे टैक्सचर में आ जाए तो गैस बंद कर दीजिए, और एक बाउल में इसे निकाल लीजिए. इसके बाद आप अपने बालों में मास्क को अच्छे से लगा लीजिए. अब आप इस मास्क को एक घंटे के लिए बाल में लगा रहना दीजिए.

इसके बाद आप अच्छे से हेयरवॉश कर लीजिए. एक वॉश में ही आप महसूस करेंगी बाल हाइड्रेटेड और चमकदार नजर आने लगे हैं. आप इस मास्क को 15 दिन पर बालों में लगा लेती हैं, तो बाल से जुड़ी सारी परेशानियां महीने भर में दूर होने लगेंगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.