विज्ञापन
This Article is From May 03, 2022

कॉफी फेशियल से चेहरे पर आएगा प्राकृतिक निखार, शादी हो या सगाई चमकेगी आपकी त्चचा

Coffee Facial at Home: त्वचा को निखारने के साथ-साथ पहले से कई ज्यादा मुलायम भी बनाता है कॉफी फेशियल. आप बड़ी ही आसानी से घरेलू चीजों से ये फेशियल कर सकती हैं.

कॉफी फेशियल से चेहरे पर आएगा प्राकृतिक निखार, शादी हो या सगाई चमकेगी आपकी त्चचा
Coffee Facial: इस तरह तैयार करें कॉफी फेशियल की सामग्री.

Skin Care: वेडिंग सीजन चल रहा है. ऐसे में खूबसूरत और डिजाइनर आउटफिट्स के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन आपके लुक पर चार चांद लगाने के लिए जरूरी है. तो अगर आप अपनी किसी फ्रेंड या रिश्तेदार की शादी में जाने की प्लानिंग कर रही हैं तो ये खबर खास आपके लिए है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं बस कुछ ही मिनटों में इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने का जबरदस्त सीक्रेट. इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर ही आप कॉफी फेशियल (Coffee Facial) कर सकती हैं. ये फेशियल करना बहुत ही आसान है और इससे आपके चेहरे पर तुरंत निखार (Glow) आएगा. तो चलिए आपको बताते हैं स्टेप बाय स्टेप कॉफी फेशियल करने का तरीका. 

घर पर कॉफी फेशियल | Coffee Facial at Home 

स्टेप 1. क्लेंजर 

सबसे पहले अपनी स्किन को क्लियर करने के लिए 2 टेबल स्पून कच्चे दूध में 1 टेबल स्पून कॉफी पाउडर (Coffee Powder) डालकर अच्छी तरह मिलाएं. अब इस मिश्रण में एक कॉटन बॉल डुबोएं और धीरे से अपनी स्किन पर अप्लाई करें और इसे अपने चेहरे पर 3 मिनट के लिए सर्कुलर मोशन में रब करें. इसके बाद इसे ताजे पानी से धो लें.

 स्टेप-2. स्क्रबिंग 

 1 टेबल स्पून कॉफी पाउडर लें और इसमें 1 टेबलस्पून चावल का बारीक आटा और जरा सी हल्दी मिला दें. अब मिश्रण में थोड़ा पानी डालें और सर्कुलर मोशन में अपनी त्वचा पर लगाकर स्क्रब (Scrub) करें. 

 स्टेप 3: फेस मास्क

 ½ टेबल स्पून कॉफी पाउडर लें और उसमें ½ टेबल स्पून चंदन पाउडर मिलाएं. इसके अलावा, 1 टेबलस्पून बेसन और पानी डालकर एक चिकना पेस्ट बनाएं. अब इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन के हिस्से पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. सूख जाने के बाद अपने फेस को फ्रेश वॉटर से वॉश कर लें. कॉफी फेस मास्क (Face Mask) त्योहारों के मौसम और वेडिंग सीजन के लिए आपकी त्वचा को कई गुना ज्यादा निखार देगा..

 स्टेप 4: डार्क सर्कल्स के लिए आई मास्क 

 आधा टेबल-स्पून कॉफी पाउडर और आधा टेबल-स्पून शहद लें और अच्छी तरह मिला लें. अब अपनी आंखों के चारों ओर लगाएं. थोड़ी देर बाद वॉश कर लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में दिखा शिल्पा शेट्टी का जलवा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WWE सुपरस्टार डेव बटिस्टा की वेट लॉस जर्नी जानकर चौंक जाएंगे, इस चीज को करके घटाया 22 किलो से ज्यादा वजन
कॉफी फेशियल से चेहरे पर आएगा प्राकृतिक निखार, शादी हो या सगाई चमकेगी आपकी त्चचा
बिना जिम और डाइट के 95 किलो की इस महिला ने घटा लिया 32 किलो वजन, बस यह था उनका वजन कम करने वाला सीक्रेट
Next Article
बिना जिम और डाइट के 95 किलो की इस महिला ने घटा लिया 32 किलो वजन, बस यह था उनका वजन कम करने वाला सीक्रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com