रोज एक गिलास पीजिए यह लाल और संतरी जूस, फिर 30 दिन में वजन होगा कम और स्किन करेगी ग्लो

juices for weight loss : गाजर और बीटरूट में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं. बीटरूट में मिलने वाला आयरन और फोलेट ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करता है जबकि गाजर में मौजूद विटामिन ए स्किन और आंखों के लिए अच्छा होता है.

रोज एक गिलास पीजिए यह लाल और संतरी जूस, फिर 30 दिन में वजन होगा कम और स्किन करेगी ग्लो

ways to lose belly fat : यह जूस रोज पीएं और हो जाइए एकदम हेल्दी.

weight loss juices : गाजर और बीटरूट को डाइट में शामिल करने से सेहत को बहुत फायदा हो सकता है. इन दोनों कलरफुल वेजी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं. बीटरूट में पाया जाने वाला आयरन और फोलेट ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में भी मदद करता है. गाजर विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन और आंखों के लिए बहुत अच्छा होता है. गाजर और बीटरूट को सबसे आसानी से जूस के रूप में डाइट में शामिल किया जा सकता है. आइए जानते हैं गाजर और बीटरूट के जूस के फायदे…

गाजर और बीटरूट के जूस से सेहत को फायदे (Health benefits of carrot and beetroot juice)

कैंसर से बचाव

बीटरूट में मौजूद बीटासायनिन नामक एंटीऑक्सीडेंट बॉडी में फ्री रेडिकल्स को खत्म करने में मदद करता है जिससे कैंसर से बचाव होता है. अपने एंटी फ्लेमेटरी गुणों के कारण बीटरूट क्रॉनिक लिम्फोसाइटिक ल्यूकिमिया के उपचार में मदद करता है.

Latest and Breaking News on NDTV
देखने की क्षमता

गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है जिससे आंखों की देखने की क्षमता बेहतर होती है. इससे रात के समय देखने की क्षमता पर भी अच्छा असर पड़ता है जिससे रतौधी का खतरा कम होता है.

Latest and Breaking News on NDTV
लिवर

बीटरूट में मौजूद बिटाइन नॉन अल्कोहलिक फैटी लिवर के ठीक करने में मदद करता है. इससे लिवर के काम करनेकी क्षमता भी बेहतर होती है.

स्किन

गाजर में मौजूद विटामिन ए स्किन के लिए अच्छा होता है. इससे मौजूद बीटा कैराटीन फ्री रैडिकल्स को दूर कर स्किन के टीश्यूज पर शील्ड की तरह काम करता है. इससे स्किन पर एजिंग के असर को कम करने में मदद मिलती है.

Latest and Breaking News on NDTV
हार्ट

बीटरूट के जूस से ब्लड वेसेल्स की हेल्थ बेहतर होती है और वे चौड़े हो जाते हैं जिससे ब्लड प्रेशर का खतरा कम होता है. इससे हार्ट की हेल्थ बेहतर होती है. इससे कॉलेस्ट्राल लेवल को कम करने में भी मदद मिलती है.

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.