स्किन के जिद्दी दाग धब्बे और झुर्रियों को 15 दिन में कर सकते हैं कम ये लाल और हरे जूस

आप इन दोनों जूस पीते हैं, तो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होगा. इसको पीने से चेहरे पर पड़े जिद्दी दाग-धब्बों का असर कम हो सकता है. 

स्किन के जिद्दी दाग धब्बे और झुर्रियों को 15 दिन में कर सकते हैं कम ये लाल और हरे जूस

चुकंदर और आंवले का जूस पीने से आपकी स्किन को एक नहीं कई फायदे मिल सकते हैं.

Skin care juice : ठंड के मौसम में रंग-बिरंगी सब्जियों और फलों की भरमार होती है. इस मौसम में एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट पकवान बनते हैं. सर्दियों के मौसम में सब्जियां बहुत सस्ती होती हैं, ऐसे में खाने का आनंद दोगुना हो जाता है. इस मौसम में चुकंदर और आंवला भी सस्ता होता है. ऐसे में लोग चुकंदर का सलाद और आंवले का मुरब्बा खूब बनाते खाते हैं. आप इन दोनों अगर जूस पीते हैं, तो स्किन (amla and beetroot juice benefits) के लिए बहुत फायदेमंद होगा. इसको पीने से चेहरे पर पड़े जिद्दी दाग-धब्बों का असर कम हो सकता है. 

चुकंदर और आंवले का जूस

1- चुकंदर और आंवले का जूस पीने से आपकी स्किन को एक नहीं कई फायदे मिल सकते हैं. इन दोनों का जूस पीने से आपकी स्किन फ्री रेडिकल्स से बची रहती है. यह दोनों ही एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है.

2-आंवला विटामिन सी से भरपूर होता है, जो कोलेजन प्रोडक्शन में मदद करता है. इससे स्किन ग्लोइंग होती है. यह आपकी स्किन कॉप्लेक्शन को भी सुधारता है. यह हाइपरपिगमेंटेशन और काले धब्बों को कम करने में मदद कर सकता है. यह जूस पीने से आपके स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. 

3- आपको बता दें कि इन दोनों का जूस आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है. अगर आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है फिर तो एजिंग साइन के लक्षण कम हो जाते हैं. इससे आपकी स्किन मुलायम और अधिक ग्लोइंग नजर आती है. ये दोनों जूस अपने डिटॉक्सिफिकेशन गुणों के लिए भी जाने जाते हैं. यह शरीर से टॉकसिन्स निकालने में मदद करता है. इससे त्वचा स्वस्थ और चमकदार बनी रहती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com