Celebs Fitness: हरियाणवी ब्‍यूटी सपना चौधरी का फिटनेस सीक्रेट, आप भी ले सकती हैं टिप्स

Fitness Tips: मशहूर हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) आज लाखों दिलों पर राज करती हैं. वजह सिर्फ उनका डांस ही नहीं बल्कि उनकी खूबसूरती और स्टाइल भी है. यहां जानें, कैसे रखती हैं सपना अपनी ब्यूटी (Beauty) और फिटनेस (Fitness) का ध्यान.

Celebs Fitness: हरियाणवी ब्‍यूटी सपना चौधरी का फिटनेस सीक्रेट, आप भी ले सकती हैं टिप्स

Celebs Fitness: खास डाइट प्लान और वर्कआउट से सपना ने घटाया वजन, आप भी लें टिप्स

नई दिल्ली:

Sapna Chaudhary Diet Plan: हरियाणा क्षेत्र से होने के कारण सपना चौधरी को जेनेटिक तौर पर अच्छी हाइट और हेल्थ मिली है, लेकिन ऐसा नहीं है कि अपनी फिटनेस के लिए सपना को कुछ करना नहीं पड़ा. आज सपना का स्टाइल लोगों को काफी इंप्रेस करता है. पहले के मुकाबले सपना ने काफी वजन भी कम किया है. हालांकि, अपनी फिटनेस के लिए सपना ने काफी मेहनत की है. हाल ही में सपना बेटे पोरस की मां बनी हैं और हर महिला की तरह प्रेग्नेंसी में सपना ने भी काफी वेट गेन किया था, लेकिन अब वो धीर-धीरे शेप में आ रही हैं. अगर आप भी आसानी से अपना वजन कम करना चाहती हैं तो ये टिप्स आपके बहुत काम आ सकती हैं. बता दें कि अपनी बॉडी को टोन करने के लिए सपना ने कई-कई घंटे जिम में पसीना बहाया है, तब जाकर उन्हें एक खूबसूरत और फ्लैग्जिबल बॉडी मिली है. हालांकि, बॉडी को टोन करने और बॉडी लैंग्वेज को इंप्रूव करने में योग और एक्सरसाइज बहुत बड़ा रोल प्ले करते हैं.

सपना चौधरी का फिटनेस सीक्रेट

सपना चौधरी अपने दिन की शुरूआत नींबू पानी या सुगंधित ग्रीन टी से करती हैं. इसके अलावा पूरा दिन सिर्फ गुनगुना पानी ही पीती है और ठंड पानी अवॉइड करती है, क्योंकि इससे वजन कम करने में मदद मिलती हैं और शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में भी मदद करता हैं. ग्रीन टी और लाइम वॉटर दोनों ही वजन घटाने में कारगर हैं.

नाश्ताः सपना हेवी ब्रेकफास्ट लेना पसंद करती हैं. जिसमें वो मल्टीग्रेन ब्रेड, एग व्हाइट और स्प्राउट्स लेती हैं.

लंचः दोपहर को सपना ज्यादातर प्रोटीन वाली चीजें लेती हैं. साथ ही हरी पत्तेदार सब्जी, पनीर और रोटी खाती हैं.

डिनरः रात को सपना बॉयल्ड चिकन, सूप और सलाद खाती हैं. सपना हर हाल में 7.30 बजे के पहले अपना डिनर कर लेती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्नैक्सः सपना चाय को छोड़कर नारियल पानी, ऑरेंज या कीनू को लेना पसंद करती हैं. सुबह से शाम तक जितनी बार भी सपना को प्यास लगती है, वह गर्म या गुनगुना पानी लेती हैं. इसके अलावा नींबू पानी, फ्रूट जूस लेती हैं, क्‍योंकि वह हार्ड कार्डियो एक्सरसाइज करती है. ऐसे में उनकी डाइट में भूने चने, भूने बीज और नट्स शामिल होते हैं. ये उन्हें एनर्जी देने में हेल्‍प करते हैं और प्रोटीन की कमी को पूरा भी करते हैं. हाई प्रोटीन होने के कारण उनकी टमी लंबे समय तक फुल रहती है. इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट नाइट में बिल्कुल नहीं लेती.