हर बार गलत ब्रा खरीदकर ले आती हैं आप तो अब ना हों परेशान, इस तरह चुनें सही साइज की Bra  

Right Bra Size: गलत ब्रा चुनने पर आप चाहे कितनी ही सुंदर ड्रेस पहन लें लेकिन वो आप पर बिलकुल भी नहीं फबेगी. अपना कंफर्ट बनाए रखने के लिए सही ब्रा साइज चुनना जरूरी है. 

हर बार गलत ब्रा खरीदकर ले आती हैं आप तो अब ना हों परेशान, इस तरह चुनें सही साइज की Bra  

Bra Size Tips: इस तरह आप खरीद पाएंगी हर बार सही साइज की ब्रा. 

Bra Guide: सोचने में बेहद आसान लगता है कि इंच टेप से नापा और ब्रा खरीदकर पहन ली, लेकिन सही साइज की ब्रा के लिए आपको नाप से ज्यादा भी कई चीजें देखनी पड़ती हैं. बस्ट साइज (Bust Size) पता होने के साथ-साथ उसकी शेप और कंफर्ट को ध्यान में रखना भी जरूरी होता है. वहीं, ऐसी अनेक महिलाएं हैं जो इस बात से अंजान रहकर बेकार फिटिंग की ब्रा पहनती हैं. टाइट ब्रा (Tight Bra) उनके शरीर पर धंसी हुई नजर आती है तो ढीली ब्रा ब्रेस्ट की पूरी शेप (Breast Shape) को सैगी दिखाती है. आपकी ब्रा खरीदने की दुविधा को दूर करने के लिए आइए जानें सही साइज की ब्रा (Right Size Bra)  कैसे खरीदी जाए. 

 

Unique Celebrity Baby Names: अपने बच्चे के लिए खोज रहे हैं खास नाम, तो स्टारकिड्स के इन नामों से ले सकते हैं आइडिया 

सही साइज की ब्रा कैसे खरीदें | How To Buy Right Size Bra 

बैंड साइज और बस्ट साइज नापना 


एक शीशे के सामने इंच टेप लेकर खड़े हो जाएं. अब इंच टेप से बस्ट का निचला हिस्सा जहां आप ब्रा का बैंड बांधती हैं उसे नापें. अगर संख्या 2 से भाग होने वाली नहीं है तो उसे राउंड अप करने के लिए एक संख्या बढ़ा दें, यानी साइज 31 है तो 32 कर लें. आपका बैंड साइज 32 माना जाएगा. 

अब कप साइज (Cup Size) पता लगाने के लिए बस्ट साइज भी इसी तरह नापें. मान लीजिए आपका बस्ट साइज 36 आया है. तो अब बस्ट साइज से बैंड साइज को घटा लें. जैसे 36-32=4

4 संख्या का अर्थ A,B,C,D में D पर आता है इसलिए आपकी ब्रा का साइज होगा 32D.

बैंड टेस्ट 

जैसा कि ब्रा खरीदते समय पहले भी जिक्र किया गया था कि एक सही ब्रा खरीदने के लिए साइज के अलावा भी कई चीजें देखनी पड़ती हैं. इसलिए निम्न वो बातें दी गई हैं जिनका आपको खास ख्याल रखना होगा. ब्रा में बैंड सबसे ज्यादा मजबूत होना जरूरी है क्योंकि बस्ट को 90 फीसदी तक सपोर्ट बैंड से ही मिलता है. ब्रा पहनकर ट्राई करें और स्ट्रैप (Bra Strap) कंधे से हटाकर हल्का चलकर देखें. आपके बैंड के सपोर्ट से ब्रा अपनी जगह पर ही रहनी चाहिए. 

पता होना चाहिए 'सिस्टर' साइज 

ब्रा खरीदते समय रियल साइज के साथ-साथ 'सिस्टर' साइज (Sister Size) के बारे में भी पता होना चाहिए. कई ब्रैंड्स की ब्रा का समान साइज भी पहनने पर अलग-अलग हो सकता है. इसलिए किसी खास ब्रैंड से ब्रा खरीदते समय उसके साइज के बारे में भी जान लें और उस साइज को भी याद रखें. 

अगर ब्रा कंधे पर धंसे 


ब्रा का कंधे पर धंसने का मतलब कप साइज का छोटा होना हो सकता है. ऐसे में आपको कप साइज बड़ा लेने की जरूरत होती है. 


ब्रा के मटीरियल और उद्देश्य को देखना 


कई ब्रा (Bra) अलग-अलग उद्देश्यों के लिए होती हैं इसलिए अपने कंफर्ट के लिए आपको अपने अनुसार ब्रा का डिजाइन और मटीरियल देखना चाहिए. जैसे स्ट्रैपलेस ब्रा स्ट्रैपलेस टॉप, हाल्टर नैक वगैरह के लिए होती है लेकिन किसी एक्टिविटी के लिए वो परफेक्ट चोईस नहीं है. ऐसे ही, ट्रेवलिंग के दौरान बिना वायर वाली या ब्रालेट पहनी जा सकती है.

Right Bra Size: गलत ब्रा चुनने पर आप चाहे कितनी ही सुंदर ड्रेस पहन लें लेकिन वो आप पर बिलकुल भी नहीं फबेगी. अपना कंफर्ट बनाए रखने के लिए सही ब्रा साइज चुनना जरूरी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Summer Skin Care: खीरे से बनाएं ये 5 फेस पैक्स, गर्मियों में निखरी और खिली-खिली दिखने लगेगी त्वचा