बहुत ज्यादा दुबले लोग अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 फूड, 20 दिन में वेट हो जाएगा गेन

Weight gain food : हम आपको यहां पर 5 फूड के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका वेट गेन 20 दिन में होगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उनके बारे में.

बहुत ज्यादा दुबले लोग अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 फूड, 20 दिन में वेट हो जाएगा गेन

पी नट बटर (pee nut) को भी आप अपनी डाइट में शामिल करके अपने वजन को बढ़ा सकते हैं.

Weight gain food : अगर आप अंडरवेट (under weight cause) हैं और आपका शरीर हड्डियों (bone health) का ढांचा हो गया है फिर आपको अपनी डाइट (diet tips) में कुछ बदलाव करना चाहिए. इससे आपके शरीर में मांस भर जाएगा. हम आपको यहां पर 5 फूड के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका वेट गेन 20 दिन में होगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उनके बारे में. बालों में ऐसे लगाएं विटामिन ई कैप्सूल, लंबाई बढ़ेगी तेजी से और काले, घने होंगे हेयर

5 फूड वेट गेन के लिए - 5 foods for weight gain

1- पी नट बटर (pea nut butter) को भी आप अपनी डाइट में शामिल करके अपने वजन को बढ़ा सकते हैं. इसके अलाव आप विटामिन ई फूड को भी आप अपनी डाइट में शामिल करके वेट गेन कर सकते हैं. एवोकाडो से भी आप अपने वजन को बढ़ा सकते हैं. इसमें फाइबर जैसे पोषक तत्व मौजदू होते हैं. अखरोट और बादाम भी आपके वजन को बढ़ाने में कारगर साबित होते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

2- आप रोजाना एक गिसाल दूध में केले (Banana) को भिगोकर खा सकते हैं. इससे आपका वजन तेजी से बढ़ेगा. यह आपके शरीर में कैलोरी की कमी को पूरा करके आपको एनर्जेटिक रखने का काम करेगा. इसके अलावा आप दूध में बादाम डालकर भी सेवन कर सकते हैं. यह तरीका भी वजन बढ़ाने में कारगर साबित हो सकता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

3- वहीं, आप 2 अंजीर, 6 बादाम, 2 खजूर, 5 काजू, 10 ग्रा. मूंगफली, 20 ग्रा. काले चने, 10 ग्रा. मूंग दाल ले लीजिए. इन सारी चीजों को एक रात के लिए एक बाउल में भिगोकर रख दीजिए. फिर सुबह में इन सभी को मिक्सर ग्राइंडर में एक केला डालकर अच्छे से पीस लीजिए.

4- अब आप ग्राइंडर से गिलास में निकालकर पी लीजिए. अगर आप इस हेल्दी ड्रिंक को रोज सुबह नाश्ते में सेवन करना शुरू कर देंगे तो एक महीने में अपने वजन को बढ़ा लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.