बाथरूम की बाल्टी और मग पड़ गए काले हैं तो इस ट्रिक से करिए साफ, दिखने लगेंगे नए जैसे 

Cleaning hacks : आज आपको बताते हैं बाथरूम की बाल्टी और मग साफ करने के ऐसे आसान तरीके जिससे यह दोनों प्लास्टिक चीजें नए जैसे दिखने लगेंगी. 

बाथरूम की बाल्टी और मग पड़ गए काले हैं तो इस ट्रिक से करिए साफ, दिखने लगेंगे नए जैसे 

Cleaning hacks : आप ब्लीच पाउडर से भी अपने बाथरूम की बाल्टी को चमका सकते हैं.

Bathroom mug balti cleaning tips : बाथरूम में नहाने के लिए आमतौर पर प्लास्टिक की बाल्टी और मग ही रखे जाते हैं. रोजाना पानी लगने से ये दोनों प्लास्टिक की चीजें काली पड़ जाती हैं. इससे बाल्टी और मग बेरंग हो जाते हैं. ऐसे में उन्हें साफ कैसे किया जाए इसकी ट्रिक बहुत कम लोगों को ही पता होता है. तो चलिए आज आपको बताते हैं बाथरूम की बाल्टी और मग साफ करने के ऐसे आसान तरीके जिससे यह दोनों चीजें नई जैसी दिखने लगेंगी. हर तरीका अपनाकर देख लिया नहीं हुआ वजन कम, तो अब यह एक चीज करके देखिए मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी  

बाथरूम की बाल्टी और मग कैसे करें साफ

1- आपको बाल्टी और मग को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा और विनेगर को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है. फिर इन्हें बाल्टी और मग पर लगाकर स्क्रब कर लेना है. ऐसा करने से बाल्टी और मग एकदम चमक जाएंगे.

2- नींबू से भी आप बाल्टी को चमका सकते हैं. इससे पानी के दाग आसानी से साफ हो जाते हैं. आपको एक मग में डिटर्जेंट पाउडर में नींबू का रस मिलाकर घोल तैयार कर लें, फिर मग और बाल्टी को अच्छे से इससे भिगो दीजिए. इसके आधे घंटे बाद आप पानी से धो लीजिए. 

3- वहीं, आप ब्लीच पाउडर से भी अपने बाथरूम की बाल्टी को चमका सकते हैं. यह भी तरीका बहुत कारगर साबित हो सकता है. आपको बस एक कप में ब्लीच पाउडर को पानी में मिलाकर पेस्ट तैयार करना है और बाल्टी और मग पर लगा देना है. इससे बाल्टी एकबार में ही साफ हो जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.