सफेद बाल काले करना चाहते हैं तो नाभि में रोज रात में लगा लें ये तेल, 7 दिन में सारे बाल एकदम हो जाएंगे काले

How to get black hair naturally: यह तेल आपके बालों को बना देगा काला, घना और तुरंत दिखने लगेगा असर बस रात में करना होगा ये काम.

सफेद बाल काले करना चाहते हैं तो नाभि में रोज रात में लगा लें ये तेल, 7 दिन में सारे बाल एकदम हो जाएंगे काले

Best Oil For White Hair in hindi: नारियल का तेल न सिर्फ आपके बालों को मॉइश्चराइज करेगा बल्कि उन्हें ड्राई होने से भी बचाएगा.

खास बातें

  • सफेद दिखने लगे हैं Hair.
  • तो इन नेचुरल तरीकों को आजमाइए.
  • तुंरत होने लगेंगे बाल काले और घने.

White Hair Remedy : हमारे शरीर से जुड़ी सभी समस्याओं का जड़ है गलत लाइफस्टाइल (unhealthy lifestyle impact on body) और गलत खानपान. इन दो चीजों की वजह से बाल से लेकर (hair problem) स्किन (skin problem)  पर बुरा असर पड़ता है. बाल उम्र से पहले सफेद (white hair problem solution) होने शुरू हो जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए न जाने हम कितने महंगे क्रीम और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है और आप नेचुरली (white hair remedy at home) अपने बालों को काला और घना करना चाहते हैं तो रात में इस तेल को अपनी नाभि (nabhi mein tel lagane ke fayde) में लगा लें. 4 से 5 दिन ऐसा करने से आपको हैरान करने वाले रिजल्ट देखने को मिलेंगे. 

पतला होना है बिना एक्सरसाइज और डाइट के तो अपना लीजिए 9-1 का यह रूल, कुछ ही दिनों में सारा बढ़ा हुआ वजन कम हो जाएगा

सफेद बालों को काला करने वाला तेल | Which oil to put in belly button for grey hair

नारियल का तेल

नारियल का तेल न सिर्फ आपके बालों को मॉइश्चराइज करेगा बल्कि उन्हें ड्राई होने से भी बचाएगा. इसके नियमित इस्तेमाल से बाल काले लंबे और घने होने शुरू हो जाएंगे. बस आपको रात को सोते समय नारियल का तेल नाभि में लगा लें. 

चंदन का तेल

Latest and Breaking News on NDTV

आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के अनुसार चंदन का तेल बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है.इसके इस्तेमाल से बाल सफेद होने कम हो जाते हैं. तुम बिना देर किए चंदन के तेल का इस्तेमाल करना शुरू करें. बालों में चंदन का तेल डायरेक्ट लगाने के बजाय नाभि पर लगाएंगे तो वह ज्यादा कारगर साबित होगा. 

सरसों का तेल

Latest and Breaking News on NDTV

सरसों का तेल तो आपने अपनी दादी- नानी को इस्तेमाल करते जरूर देखा होगा. सच तो ये है कि सर्दी में अगर कोई बेस्ट तेल है तो वह सरसों का तेल है. यह तेल हमारे बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इससे बाल चमकदार, मुलायम और मजबूत होते हैं.

बादाम का तेल

अब तक आपने कई महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल किए होंगे. लेकिन अब आप बादाम का तेल इस्तेमाल करके देखें. इसमें विटामिन ई (vitamin e)  पाया जाता है जो आपके बालों को घना और लंबा करने में मदद करेगा. बस इसे रोज रात में सोते समय नाभि पर लगाएं और कुछ ही दिनों में बालों में फर्क दिखने लगेगा. बादाम का तेल आप वीक में दो बार भी लगाएंगे तो इसे पॉजिटिव परिणाम देखने को मिलेंगे. 

                                                                                            (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.