अपने baby girl का नाम रखना चाहते हैं यूनिक तो यहां से लीजिए आइडिया...

Name list : अगर आप भी हाल ही में बेटी के माता पिता बने हैं तो यहां पर कुछ यूनिक नामों की लिस्ट दी जा रही जिसमें से एक नाम अपनी बिटिया का रख सकते हैं. क्योंकि नाम का असर स्वभाव पर बहुत हद तक पड़ता है.

अपने baby girl का नाम रखना चाहते हैं यूनिक तो यहां से लीजिए आइडिया...

आयरा, इस नाम का अर्थ होता है पृथ्वी. यह नाम समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाएगा.

Baby girl name list : बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता हैं, यही वजह है कि लड़कों से ज्यादा प्यार और दुलार लड़कियों को किया जाता है. हर माता-पिता अपनी बेटी को पलकों पर बिठाकर रखते हैं. उसकी परवरिश में कोई कमी नहीं आने देते. उनकी हर एक इच्छा का खास ख्याल रखा जाता है. इसके पीछे भी कई कारण बताए जाते हैं, जैसे उन्हें पराये घर जाना होता है. ऐसे में वो कोशिश करते हैं कि, उनसे जितना बन सकें, खुशियां दे सकें. अगर आप भी हाल ही में बेटी के माता पिता बने हैं, तो यहां पर कुछ यूनिक नामों की लिस्ट दी जा रही, जिसमें से एक नाम आप अपनी बिटिया का रख सकते हैं, क्य़ोंकि कहा जाता है कि, नाम का असर कुछ हद तक स्वभाव पर भी पड़ता है.

बेबी गर्ल नेम लिस्ट 

  • आयरा, इस नाम का अर्थ होता है पृथ्वी. यह नाम समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाने का काम करेगा. काव्या नाम भी अच्छा है. जिसका अर्थ है शांति. 

  • जानविका, यह नाम थोड़ा मॉडर्न है. इसको भी आप नए जमाने को देखते हुए रख सकती हैं. थोड़ा अलग भी है. विदुषी नाम भी अच्छा है. इसका अर्थ होता है बुद्धिमान.

  • वाची, यह नाम विद्या की देवी सरस्वती का है. इसका मतलब मधुर बोलने वाली होता है. ऐसे में इस नाम को रखना एक अच्छा विचार हो सकता है. 

  • आशवी भी रख सकते हैं. इसका नाम होता है भाग्यशाली और विजयी. ऐसे में अपनी बेटी को ये नाम देना अच्छा फैसला होगा. रिधिमा नाम भी अच्छा है. यह मॉडर्न है.तो आज ही इसमें से जो नाम अच्छा लगे रख लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com