बाबा रामदेव के बताए ये 3 आयुर्वेदिक हर्ब्स आपके शरीर से सारा टॉक्सिन कर देंगे एकबार में बाहर

हम आपको यहां पर बाबा रामदेव के बताए कुछ नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक बार में बॉडी में जमा टॉक्सिन्स बाहर आ सकते हैं. 

बाबा रामदेव के बताए ये 3 आयुर्वेदिक हर्ब्स आपके शरीर से सारा टॉक्सिन कर देंगे एकबार में बाहर

पुनर्नवा - यह जड़ी बूटी किडनी के फिल्टरेशन को बेहतर करता है.

Baba Ramdev tips for healthy body :  आजकल की खराब लाइफस्टाइल के कारण कई हेल्थ इश्यूज का सामना करना पड़ता है. खराब खान-पान के कारण डायबिटीज, कोलेस्ट्रोल, थायराइड जैसी बीमारियों का खतरा मडराने लगता है. इसके अलावा यूरिक एसिड भी बढ़ जाता है जिसके कारण चलने-फिरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में हम आपको यहां पर बाबा रामदेव के बताए कुछ नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक बार में बॉडी में जमा टॉक्सिन्स बाहर आ सकते हैं. Trick For Lemon Tree: बस नींबू की पौधे की जड़ में डाल दें ये चीज, पूरे साल फल से लदा रहेगा पेड़

यूरिक एसिड कैसे करें फ्लश आउट

बाबा रामदेव के नुस्खे - Baba Ramdev's prescriptions

अगर आप बिना दवाओं के यूरिक एसिड से निजात चाहते हैं, तो फिर आप बाबा रामदेव के बताए ये 3 आयुर्वेदिक हर्ब्स आपके शरीर से सारा टॉक्सिन कर देंगे एकबार में बाहर. ये जड़ी बूटी नैचुरल तरीके से इसको बाहर निकाल फेंकेंगे.

पुनर्नवा - यह जड़ी बूटी किडनी के फिल्टरेशन को बेहतर करता है. इससे यूरिक एसिड फिल्टर होकर पेशाब के रास्ते बाहर आ जाता है. इसमें सूजनरोधी गुण भी पाए जाते हैं, जो जोड़ों की सूजन को कम करते हैं. 

गोखरू - यह हर्ब भी किडनी की हेल्थ को बेहतर करता है.गोखरू का रस ऑक्सलेट, कैल्शियम और फॉस्फेट को कम करके ब्लड यूरिया नाइट्रोजन, यूरिक एसिड और क्रिएटिनिन के लेवल को कम करने में मदद करता है. 

चंद्रप्रभा वटी - यह जड़ी बूटी भी बढ़े हुए यूरिक एसिड के स्तर को कम कर सकता है. यह शरीर से यूरिया और क्रिएटिनिन जैसे विषाक्त पदार्थ को कम करता है. यह आपके पेट की हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com