फिटनेस एक्सपर्ट ने बताया हाथ की चर्बी कम करने की आसान एक्सरसाइज, 1 महीने में गलेगा फैट 

Easy exercise : फिटनेस ट्रेनर नेहा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करके बांहों की चर्बी कम करने के बेहद ही आसान टिप्स दिए हैं, जिसे आप फॉलो कर सकते हैं.

फिटनेस एक्सपर्ट ने बताया हाथ की चर्बी कम करने की आसान एक्सरसाइज, 1 महीने में गलेगा फैट 

1 महीने के अंदर ही आपकी बांहों की बढ़ी हुई चर्बी तेजी से कम होना शुरू हो जाएगी.

Arms fat reduce tips : क्या आपको भी बांह की बढ़ी हुई चर्बी के कारण सुंदर स्पेगेटी टॉप या स्लीवलेस ड्रेस पहनने में झिझक होती है? तो अब आपको झिझकने और परेशान होने की बजाए, उसे कम करने के बारे में सोचने की जरूरत है. यहां पर हम आपको फिटनेस एक्सपर्ट द्वारा सुझाए गए टिप्स दे रहे हैं, जो आपके बहुत काम आ सकते हैं. आज हम आपको ढीली बांह को टोंड करने और चर्बी कम करने की एक ऐसी एक्सरसाइज (exercise) बताने जा रहे हैं, जिसे करने से 1 महीने के अंदर ही आपकी बांहों की बढ़ी हुई चर्बी तेजी से कम होना शुरू हो जाएगी.

फिटनेस ट्रेनर नेहा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए बताया है कि जिन लोगों की चर्बी के कारण बांह झूल गई है, तो चलिए आइए जानते हैं उनके बारे में-

आर्म सर्कल

आपको पहली एक्सरसाइज आर्म सर्कल करनी है. इसमें आपको दोनों बांहों को कंधे के सीध में फैलाना हैं, फिर उन्हें गोल गोल घुमाना है क्लॉक वाइज और एंटी क्लॉक वाइज. इसे आपको 30-30 सेकेंड करना है. 

बटरफ्लाई स्ट्रेच

इसमें आपको अपने घुटनों को बेंड करना है कमर को झुकाना है फिर आपने दोनों हाथों को कोहनी से फोल्ड करके पीछे की तरफ स्ट्रेच करना है. इस एक्सरसाइज को आपको 1 मिनट के लिए करना है.

विंग फ्लाई

इसमें दोनों पैरों को आपस में क्लोज करने हिप को पुश करना है. फिर दोनों हाथों को फ्लाई करना है पीछे की तरफ. इसको भी आपको 1 मिनट के लिए करना है. इन तीनों एक्सरसाइज को आपको 1-1 मिनट करना है और रेग्यूलर, तभी जाकर आप अपने आर्म को टोंड कर पाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.