चमकदार चेहरा पाने के लिए आटे का फेस मास्क बनाकर लगा सकती हैं आप, चेहरे को मिलेगी नमी और निखार 

Flour Face Mask: घर की ही चीजों से बनने वाला यह फेस पैक बाजार के फेस मास्क से बेहतर असर दिखा सकता है. चेहरे पर चमक ही नहीं आती बल्कि त्वचा मुलायम भी हो जाती है. 

चमकदार चेहरा पाने के लिए आटे का फेस मास्क बनाकर लगा सकती हैं आप, चेहरे को मिलेगी नमी और निखार 

Glowing Skin: निखरी स्किन के लिए आटे से ऐसे बनाएं फेस मास्क. 

Skin Care: धूप, धूल, मिट्टी और वातावरण में मौजूद अनेक तत्व त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं. वहीं, केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी त्वचा को बेजान बना देता है और स्किन की अलग-अलग दिक्कतों का कारण बनता है. ऐसे में स्किन की सही तरह से देखरेख करना जरूरी होता है. रूखी-सूखी त्वचा से छुटकारा पाने और चेहरे को एकबार फिर खिला हुआ बनाने के लिए आटे का फेस मास्क (Flour Face Mask) बनाकर लगाया जा सकता है. आटे के फेस मास्क को बनाने के लिए 1-2 चीजों को मिलाया जाता है. जानिए किस तरह फ्रेशनेस और चमकदार त्वचा के लिए आटे का फेस मास्क बनाया जा सकता है. 

बढ़ाना चाहते हैं बाल तो इस तरह लगाना शुरू कर दीजिए विटामिन ई जैल, तेजी से होगी Hair Growth

निखरी त्वचा के लिए आटे का फेस मास्क | Flour Face Mask For Glowing Skin 

फेस मास्क बनाने के लिए आधा खीरा लें और उसे घिस लें. इसमें एक चम्मच दही मिलाएं और फिर एक चम्मच भरकर गेंहू का आटा डालकर पेस्ट बना लें. बस तैयार है आपका फेस मास्क. इस फेस मास्क को पूरे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें. दही से चेहरे को नमी मिलती है और ब्राइटनिंग इफेक्ट भी. खीरे के कूलिंग गुण स्किन को सूदिंग इंफेक्ट देते हैं, डार्क स्पॉट्स को दूर करते हैं और त्चचा पर कोलाजन बूस्ट करने का काम भी करते हैं. 

आलू के रस में इस एक चीज को मिलाकर लगा लिया तो डार्क सर्कल्स की हो जाएगी छुट्टी, चमक जाएगी आंखों के आस-पास की स्किन

ये फेस पैक्स भी आएंगे काम 

निखरी त्वचा के लिए और भी कुछ फेस पैक्स (Face Packs) हैं जो बनाकर लगाए जा सकते हैं. मलाई और एलोवेरा से बनने वाला यह फेस पैक भी चेहरे को निखारने में असरदार होते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच एलोवेरा जैल में 3 चम्मच दूध की मलाई और चुटकीभर हल्दी मिलाकर लगा लें. इस फेस पैक को 20 मिनट से आधे घंटे के बीच लगाए रखने के बाद धो लें. 

llrl23co

टमाटर से भी चेहरा निखारने वाले फेस मास्क बनाकर लगाए जा सकते हैं. 2 चम्मच टमाटर के जूस में 3 चम्मच छाछ मिलाकर फेस पैक तैयार करें. इसे रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे लगाए रखने के बाद धो लें. त्वचा से डेड स्किन सेल्स भी हट जाएंगी. 


tomato face pack

ओट्स से भी फेस मास्क (Oats Face Mask) बनाकर लगाया जा सकता है. इसके लिए आपको ओट्स, शहद और दूध की जरूरत होगी. 2 चम्मच ओट्स में एक चम्मच शहद और 2 से 3 चम्मच दूध को मिलाएं. इस फेस पैक को 20 मिनट लगाकर रखें. चेहरे पर जमी गंदगी को निकालकर चेहरा निखारता है यह फेस मास्क.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हॉरर कॉमेडी लेकर आई पंजाबी मूवी की जोड़ी सिमी चहल और हरीश वर्मा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com