आटे से खिल उठेगा आपका चेहरा, यहां जानिए फेस पैक बनाने का तरीका

Skin care tips : हम आपको आटे के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने से टैनिंग फेस से हट जाएगी. 

आटे से खिल उठेगा आपका चेहरा, यहां जानिए फेस पैक बनाने का तरीका

आपको बता दें कि इस पैक को लगाने से चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा.

Chokar face pack : अगर आपका चेहरा धूल, मिट्टी और पराबैंगनी सूर्य की किरणों से बूरी तरह से जलने से त्वचा की खूबसूरती धीरे-धीरे खोने लगी है. तो आपको खोई हुई खूबसूरती पाने के बारे में सोचना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा देसी नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसे फेस पर अप्लाई करने से 15 दिन के अंदर चेहरा खिल जाएगा. हम आपको आटे के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अप्लाई करने से टैनिंग फेस से हट जाएगी. 

फिटनेस एक्सपर्ट ने बताया हाथ की चर्बी कम करने की आसान एक्सरसाइज, 1 महीने में गलेगा फैट 

कैसे बनाएं आटा फेस पैक

आपको 2 छोटे चम्मच गेहूं के आटे में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर अप्लाई करना है. इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी आसानी से निकलकर बाहर आ जाएगी. आपको इस पैक को हटाने के लिए गुगगुने पानी का यूज करना है. 

आपको बता दें कि इस पैक को लगाने से चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा. यह जली हुई स्किन को रिपेयर करने का काम बखूबी करता है.असल में गेहूं के आटे में भरपूर मात्रा में विटामिन, फाइबर जिंक पाए जाते हैं, जोकि हमारी त्वचा की कई सारी समस्याओं को आसानी से दूर करते हैं और साथ ही मौजूद फाइबर त्वचा के टॉक्सिन दूर कर पिंपल से बचाते हैं.

यह भी करें ट्राई

आपको इस फेस पैक को बनाने के लिए 01 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 01 चुटकी हल्दी, 01 चम्मच नीम पावडर, 01 चम्मच चंदन पावडर, 01 चम्मच चुकंदर पावडर और इन सारे पावडर को मिलाने के लिए दूध या फिर रोज वॉटर चाहिए. अब आपको इन सारे पावडर को  रोज वॉटर या दूध डालकर मिलाकर पैक तैयार कर लेना है.

फिर इसे अपने चेहरे से लेकर गर्दन तक के एरिया में अच्छे से लगा लेना है. 15 मिनट बाद आपको फेस को अच्छे से धो लेना है इसके बाद एक लाइट क्रीम चेहरे पर अप्लाई करना है ताकि स्किन में रूखापन ना रहे. ये पैक आप महीने भर लगा लेती हैं तो सारी स्किन प्रॉब्लम छू मंतर हो जाएगी.   

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com