विज्ञापन

इन बातों को करिए अपनी आदत में शामिल, दिखेंगे अट्रैक्टिव, कॉन्फिडेंट और होंगे हर फिल्ड में सफल

अगर आप भी आत्मविश्वासी और आकर्षक बनना चाहते हैं तो फिर इन 7 तरीकों को अपनाइए, जो आपको जीवन में अधिक सफल होने में मदद कर सकते हैं.

इन बातों को करिए अपनी आदत में शामिल, दिखेंगे अट्रैक्टिव, कॉन्फिडेंट और होंगे हर फिल्ड में सफल
Self care : आपकी शारीरिक भाषा आपके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

5 ways to look confident and attractive : क्या आपने उन व्यक्तियों के गुणों को देखा है, जो आत्मविश्वास से भरपूर और आकर्षक होते हैं? उन सभी के पास एक रचनात्मक मानसिकता (creative mind) होती है, जो उनके आत्मविश्वास और कार्यों में सहजता से झलकता है. अगर आप भी आत्मविश्वासी और आकर्षक (attractive and confident) बनना चाहते हैं, तो फिर इन 5 तरीकों (5 tips to keep confident) को अपनाइए, जो आपको जीवन में अधिक सफल (success mantra) होने में मदद कर सकते हैं.

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए क्या आप भी करती हैं Ice Facial, तो जान लीजिए इसके साइडइफेक्ट

आत्मविश्वासी और आकर्षक बनाने के 5 तरीके - 5 ways to be confident and attractive

1- सेल्फ केयर आत्मविश्वासी (self care) बनने का पहला स्टेप है. एक स्वस्थ जीवनशैली आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है और आपको न केवल आकर्षक बनाती है आत्मविश्वासी भी महसूस कराती है.

2- अपने फिटनेस लक्ष्यों (fitness goal) को प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य गोल सेट (fitness goal setting) करें. सुबह की कसरत दिनचर्या में प्राथमिकता दें, चाहे वह योग हो या जिम जाना. यह भी आपको आकर्षक बनाती है. 

3- किताबें पढ़ना आपको एक दिलचस्प व्यक्ति बना सकती है. यह बौद्धिक विकास को बढ़ाता है और दृष्टिकोण को व्यापक बनाता है. रीडिंग से आपको जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलती है. उदाहरण के लिए, पत्रिकाएं, ई-पुस्तकें और संपादकीय पढ़ने से आलोचनात्मक सोच कौशल विकसित होते हैं.

4- अपनी कम्यूनिकेशन स्किल को बेहतर बनाने पर ध्यान दीजिए.  जो लोग सार्वजनिक रूप से बोलने में अच्छे होते हैं, वे दूसरों की तुलना में अधिक स्मार्ट और आकर्षक दिखते हैं. 

5- आपकी शारीरिक भाषा आपके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. इसलिए, अपनी शारीरिक भाषा को बेहतर बनाएं . अपने चलने के तरीके में सुधार करें और एक अच्छी मुद्रा बनाए रखें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
इन बातों को करिए अपनी आदत में शामिल, दिखेंगे अट्रैक्टिव, कॉन्फिडेंट और होंगे हर फिल्ड में सफल
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com