विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

खाना पकाते हुए बच जाएं कच्ची सब्जियां तो इस तरह बनाकर लगा लें फेस पैक, चेहरा खिल जाएगा

Vegetable Face Packs: रसोई में रखी कुछ सब्जियां चेहरे को बेदाग निखार देने में कारगर होती हैं. इन सब्जियों से कैसे बनाते हैं फेस पैक्स आप भी जान लीजिए. 

खाना पकाते हुए बच जाएं कच्ची सब्जियां तो इस तरह बनाकर लगा लें फेस पैक, चेहरा खिल जाएगा
Face Packs For Glowing Skin: इस तरह चेहरे पर नजर आती है चमक. 

Skin Care: अगर आपकी त्वचा बेजान है, रूखी-सूखी है और चेहरे पर दाग-धब्बे और टैनिंग नजर आती है तो आप यहां बताए फेस पैक्स लगा सकती हैं. ये फेस पैक्स (Face Packs) बनते हैं कुछ सब्जियों से. रसोई में ऐसी कई सब्जियां हैं जिनसे फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाया जाए तो त्वचा निखर जाती है. इन फेस पैक्स को बनाना आसान भी है और ये बेहद असरदार भी हैं. जानिए किस तरह सब्जियों के इस्तेमाल से सुंदरता में चार-चांद लगाए जाते हैं. 

पतले बालों को भी घना और लंबा बना देते हैं ये पत्ते, जानिए नाम और इस्तेमाल

निखरी त्वचा के लिए सब्जियों के फेस पैक्स | Vegetable Face Packs For Glowing Skin 

चुकुंदर का फेस पैक 

एक कटोरी में चुकुंदर घिसकर निकालें और इसमें थोड़ा ऑलिव ऑयल मिलाकर चेहरे पर लगा लें. इस फेस पैक से चेहरे की डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं. हफ्ते में एक बार यह फेस पैक लगाया जा सकता है. त्वचा चमकदार बनती है. 

मुल्तानी मिट्टी सही तरह से ना लगाने पर निखार नहीं आएगा चेहरे पर, इन 5 तरीकों से Multani Mitti का मिलता है फायदा 

गाजर का फेस पैक 

गाजर उन सब्जियों में शामिल है जिससे सेहत को कई फायदे मिलते हैं. गाजर का जूस भी खूब पिया जाता है. इससे फेस पैक बनाने के लिए गाजर के रस में शहद मिलाकर इस चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके अलावा गाजर (Carrot) को घिसकर भी शहद के साथ मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. 

आलू का फेस पैक 

स्किन के डार्क स्पॉट्स को हटाने में खासतौर से आलू का असर दिखता है. आलू को घिसकर इसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके अलावा पिसे हुए कच्चे आलू (Potato) को दही में मिलाकर भी फेस पैक की तरह लगाने पर फायदा नजर आता है. 

पत्तागोभी का फेस पैक 

इस फेस पैक के बारे में कम ही लोग जानते हैं. पत्ता गोभी को पीसकर एक चम्मच ग्रीन टी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस फेस पैक को 10 से 15 मिनट चेहरे पर लगाकर धो लें. त्वचा ग्लो करने लगेगी. 

टमाटर का फेस पैक 

त्वचा को टमाटर के क्लेंजिंग गुण मिलते हैं. टमाटर का फेस पैक (Tomato Face Pack) बनाने के लिए टमाटर के पल्प या गूदे में शहद मिलाएं और चेहरे पर फेस पैक बनाएं. एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर यह फेस पैक चेहरे के टेक्सचर को बेहतर बनाने में असर दिखाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Moong sprout benefits: स्प्राउट खाने के क्या हैं 5 बड़े फायदे
खाना पकाते हुए बच जाएं कच्ची सब्जियां तो इस तरह बनाकर लगा लें फेस पैक, चेहरा खिल जाएगा
दादी-नानी लंबे, काले और घने बालों के लिए बनाती थी घर पर यह पाउडर, हफ्ते में एक बार लगाने पर दिख जाता था असर, जानें बनाने का तरीका
Next Article
दादी-नानी लंबे, काले और घने बालों के लिए बनाती थी घर पर यह पाउडर, हफ्ते में एक बार लगाने पर दिख जाता था असर, जानें बनाने का तरीका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;