इस मौसम में घूमने के लिए अच्छे हैं दिल्ली से पास ये 5 हिल स्टेशन, खूबसूरती देख भर उठेगा दिल 

Hill Stations Near Delhi: दिल्ली से कुछ घंटों की दूरी पर ही ऐसे खूबसूरत हिल स्टेशन हैं जहां पहुंचने पर आपको वापस घर आने का मन नहीं करेगा. यहां 3 से 4 दिनों का ट्रिप प्लान किया जा सकता है. 

इस मौसम में घूमने के लिए अच्छे हैं दिल्ली से पास ये 5 हिल स्टेशन, खूबसूरती देख भर उठेगा दिल 

Best Hill Stations: घूमने जाएं दिल्ली के आस-पास के कुछ पहाड़ी इलाकों में. 

Travel: सितंबर और अक्तूबर का महीना ऐसा है जिनमें घूमने-फिरने का मजा ही कुछ और होता है. ठंडी हवाएं दिल को खुश कर देती हैं और सुंदर नज़ारे आंखों को ठंडक देते हैं. आने वाले महीने में खूब त्योहार पड़ रहे हैं जिस चलते छुट्टियां भी खूब होंगी. ऐसे में यह समय ट्रिप (Trip) पर जाने के लिए परफेक्ट है. दिल्ली के पास ही कुछ ऐसे हिल स्टेशन (Hill Station) हैं जहां जाकर आपको मजा ही आ जाएगा. तो बस, अब देरी मत कीजिए और शुरू कर दीजिए सामान बांधना. 


दिल्ली के पास हिल स्टेशन | Hill Stations Near Delhi 


कसौली 

दिल्ली से लगभग 6 घंटो की दूरी पर कसौली (Kasauli) है. इस शहर का नाम आपने कोई मिल गया फिल्म में खूब सुना होगा. यह एक टूरिस्ट स्पॉट है जहां से खूबसूरत पर्वतशैली और मैदान नजर आते हैं. प्रकृति की छटा इस जगह के कोने-कोने में है. 


नाहन 


नाहन हिमाचल प्रदेश में है और इसकी दूरी भी दिल्ली से लगभग 6 घंटे की ही है. कहा जाता है कि इस जगह का नाम नाहन नामक किसी साधु के नाम पर रखा गया है. टूरिस्ट (Tourist) इस जगह पर भी खूब जाते हैं और यहां सुंदर तालाब, पेड़, पहाड़, मंदिर और रंग-बिरंगे बादलों को देखते हैं. 


कानाताल


छोटा सा गांव कानाताल (Kanatal) मसूरी से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस गांव तक पहुंचने के लिए चंबा-मसूरी रास्ते से जाना पड़ता है जो अपनेआप में ही एक अलग अनुभव है. इस रास्ते से गुजरते हुए भी आपको ढेरों पठार और पर्वतशैली नजर आएगी. 

रानीखेत

रानीखेत का मतलब होता है रानी की जगह या खेत जोकि नाम से ही बेहद स्पष्ट है. यह जगह जंगलों से घिरी है और यहां आपको प्रकृति की उत्कृष्ट छटा देखने को मिलती है. दिल्ली से इस जगह की दूरी लगभग 8 घंटे की है. 3 से 4 दिनों के लिए यहां घूमने (Travel) का प्लान बनाया जा सकता है. 

कांगरा 


कांगरा दिल्ली से बहुत ज्यादा दूरी पर नहीं है लेकिन यहां पहुंचकर आपको लगेगा जैसे आप अलग ही दुनिया में आ गए हैं. कांगला प्राचीन काल से बसा हुआ गांव है जहां जाकर आपको सुकून महसूस होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में स्पॉट हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन