Summer Heat: धूप से बचना है तो अपनाएं ये तरीके, नहीं पड़ेंगे बीमार

Summer Heat Remedies: अगर आप भी सन बर्न होने के डर के घर से बाहर निकलने से डरते हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं तेज धूप से बचने के कुछ आसान से तरीके.

Summer Heat: धूप से बचना है तो अपनाएं ये तरीके, नहीं पड़ेंगे बीमार

Summer Heat: इन आसान तरीकों से खुद को तेज गर्मी से बचा सकते हैं

Summer care tips: तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी के चलते बाहर निकलना दूभर हो रहा है. इस मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी तो कामकाजी लोगों को होती है, खासकर उनको जो फील्ड वर्क करते हैं. ऐसे में लोग बीमार भी खूब पड़ते हैं जिससे उनका काम प्रभावित होता है. इसलिए गर्मी की इस मार से बचना बेहद जरूरी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप तेज धूप और गर्मी (Heat) के प्रकोप से खुद को बचा सकेंगे. चलिए जानते उनके बारे में.

गर्मी से बचने के ये हैं 4 तरीके | 4 Tips To Beat Summer Heat

खुद को हाइड्रेटेड रखें

ntl5edh

जब भी बाहर निकलें पानी पीकर निकलें, साथ ही पानी की बोतल साथ में रखें और थोड़ी-थोड़ी देर में पीते रहें.

आरामदायक कपड़े पहनें

p5gms1m

गर्मी के मौसम में चुभने वाले भड़कीले चटक रंग के कपड़े बिल्कुल ना पहनें. बल्कि सूती और लाइट रंग के कपड़े पहनें.

सनस्क्रीन लगाएं

kablibuo

धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन (Sunscreen) लगाकर निकलें. इसके अलावा सूती दुपट्टे से मुंह को अच्छे से ढककर निकलें. इससे आप सनबर्न (Sunburn) से बचे रहेंगे. 

फ्रूट जूस पीएं

90lspfe

इसके अलावा आप फलों का जूस (fruit juice) जरूर पीएं, जैसे संतरे, अनार, लीची, तरबूज आदि. आप चाहें तो जूस की जगह फल भी खा सकते हैं. इसके अलावा लस्सी और छाछ भी पी सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दीपिका पादुकोण का अपना खास एयरपोर्ट लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com