गर्मी के मौसम ये 4 फेस पैक लगाने से धूप से जली त्वचा हो सकती है ठीक, खोया निखार आएगा वापस

Cooling face mask : होममेड कूलिंग फेस मास्क आपकी स्किन पर नमी बनाए रखने के साथ उन्हें बेदाग और निखरा भी रखेंगे. 

गर्मी के मौसम ये 4 फेस पैक लगाने से धूप से जली त्वचा हो सकती है ठीक, खोया निखार आएगा वापस

त्वचा को हेल्दी और हाइड्रेटिंग (hydrating mask) रखने के लिए, हमें ज्यादा देखभाल करने की आवश्यकता है.

Face mask for summer : गर्मी का मौसम पसीना, जलन, मुंहासे और सनबर्न जैसी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं पैदा कर सकता है. ऐसे में त्वचा को हेल्दी और हाइड्रेटिंग रखने के लिए, हमें ज्यादा देखभाल करने की जरूरत होती है.  ऐसा करने का एक आसान तरीका है घर पर बने कूलिंग फेस मास्क का यूज करना.  होममेड कूलिंग फेस मास्क आपकी स्किन पर नमी बनाए रखने के साथ उन्हें बेदाग और निखरा भी रखेंगे. विटामिन डी की कमी से इन बीमारियों का हो सकता है खतरा, गर्मी के मौसम में ये फूड करेंगे इसकी कमी पूरी

4 हाइड्रेटिंक फेस मास्क

खीरा और एलोवेरा फेस मास्क : आधे खीरे को ब्लेंड करें और इसमें 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. यह मास्क धूप से झुलसी त्वचा को आराम और हाइड्रेट रखने के लिए बहुत अच्छा है.

दही और शहद फेस मास्क : 2 बड़े चम्मच सादे दही में 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. यह मास्क चेहरे को हाइड्रेट और आराम देने के लिए बहुत अच्छा है.

ग्रीन टी और नींबू फेस मास्क : एक कप ग्रीन टी बनाएं और इसे ठंडा होने के लिए रख दीजिए. 2 बड़े चम्मच पिसी हुई चाय में आधे नींबू का रस मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. यह मास्क त्वचा को चमकदार और तरोताजा करने के लिए बहुत अच्छा है.

पुदीना और खीरे का फेस मास्क : आधा खीरा और मुट्ठीभर ताजे पुदीने की पत्तियों को ब्लेंड कर लें. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. यह मास्क त्वचा को ठंडक और ताजगी देने के लिए बहुत अच्छा है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com