विज्ञापन
Story ProgressBack

अनार के बीज से तैयार तेल आपके बालों का झड़ना रोकेगा और बाल करेगा, यहां जानिए लगाने का तरीका

Pomegranate oil : हम आपको यहां पर अनार के तेल के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपका हेयर फॉल रुकेगा और बाल भी काले होंगे.

Read Time: 3 mins
अनार के बीज से तैयार तेल आपके बालों का झड़ना रोकेगा और बाल करेगा, यहां जानिए लगाने का तरीका
फाइबर, विटामिन के,सी, बी, आयरन, पोटेशियम, जिंक और ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे न्यूट्रिएंट्स से समृद्ध है.

Pomegranate oil making method : अगर आपका बाल बहुत ज्यादा झड़ रहा है और इसको रोकने के लिए आपने सारे तरीके अपना लिए हैं बावजूद इसके खास असर नहीं दिखाई पड़ रहा है. ऐसे में फिर आप होम रेमेडी ट्राई करिए. हम आपको यहां पर अनार के तेल के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपका हेयर फॉल रुकेगा और बाल भी काले होंगे. दरअसल, हम आपको अनार तेल लगाने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं, तो बिना देर किए आइए जानते हैं. चीन के लोग इस स्किन केयर को करते हैं फॉलो, आप भी करिए रूटीन में शामिल दमकती मिलेगी त्वचा

अनार तेल के फायदे - benefits of pomegranate oil

अगर आपको बालों का झड़ना रोकना है तो फिर आप अरंडी तेल में अनार तेल मिक्स करके लगा लीजिए. फिर आप 2 घंटे बाद हेयरवॉश कर लीजिए. यह बालों का रूखापन भी कम करेगा. साथ ही इससे डैंड्रफ की भी परेशानी दूर होती है. 

अनार में विटामिन सी (vitamin c) भरपूर मात्रा में होती है, इसके कारण आपकी स्किन अधिक ग्लो करती है. यह आपकी स्किन में कसाव लाने का काम करती है, जिससे आपकी त्वचा मुलायम होती है. 

अनार खाने के फायदे

वजन कंट्रोल (weight loss) करने में भी अनार का जूस बहुत लाभकारी होता है. अनार में पोषक तत्व भरपूर होते हैं इसमें कैलोरी कम होती है जिसके चलते वजन कंट्रोल करने में मदद मिलती है. यह स्किन को भी ग्लाइंग रखने का काम करता है.

पोषक तत्व

 यह लाल फल अनार फाइबर, विटामिन के,सी, बी, आयरन, पोटेशियम, जिंक और ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे न्यूट्रिएंट्स (nutrients in anar) से समृद्ध है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमरूद के पत्ते खाने से ठीक होती हैं ये बीमारी, जानिए क्या हैं वो डिजीज
अनार के बीज से तैयार तेल आपके बालों का झड़ना रोकेगा और बाल करेगा, यहां जानिए लगाने का तरीका
क्या आपको पर्याप्त विटामिन बी12 मिल रहा अगर नहीं, तो खाइए यें 5 फूड्स
Next Article
क्या आपको पर्याप्त विटामिन बी12 मिल रहा अगर नहीं, तो खाइए यें 5 फूड्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;