35 की हो गई हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगी है तो यह खाना शुरू कर दें, चेहरे पर आ जाएगी कसावट

Anti Aging Foods : जल्दी बुढ़ापा आना कई वजहों से हो सकता है. ऐसे में यह जान लीजिए कि किन चीजों का सेवन करें ताकि आप उम्र से पहले बूढ़े ना दिखें.

35 की हो गई हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगी है तो यह खाना शुरू कर दें, चेहरे पर आ जाएगी कसावट

Anti Aging Foods : बढ़ते उम्र को कम करना चाहते है, खाएं ये चीजें.

खास बातें

  • समय के साथ उम्र का बढ़ना आम बात है.
  • लेकिन अगर उम्र के पहले उम्र बुढापा बढ़े तब दिक्कत होती है.
  • ये फूड्स बढ़ती उम्र को कम करेंगे.

Anti Aging Foods: एक उम्र के बाद चेहरा ढीला दिखने लगता है. चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है और आप बूढ़े दिखने लगते हैं. लेकिन अगर यह उम्र से पहले हो जाए तो आपको अपने ऊपर ध्यान देने की जरूरत है. यहां कुछ ऐसे टिप्स दिए गए हैं जो महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं. 35 की उम्र के बाद अगर महिलाएं इन चीजों का सेवन करें तो बुढ़ापा उन्हें छू नहीं पाएगा. बस आप रोजाना इन चीजों को अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए. 

बस रोजाना आप 10 हजार कदम चलिए और आपको मिलेंगे यह फायदे, पर वॉक करनी होगी इस तरह

बुढ़ापे से बचने के लिए ये खाएं | Anti Aging Foods

बेरीज 

बुढ़ापे को कम करने के लिए बेरीज एक बहुत ही अच्छा आहार है. इसमें फाइबर विटामिन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. अगर आप इसका सेवन करती हैं तो इससे त्वचा निखरती है.

नट्स 

नट्स के फायदे तो हम सभी जानते हैं. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. रोजाना सुबह इसे खाने से चेहरे में ग्लो आता है और झुर्रियां नहीं होती.

rfs3aaco

डार्क चॉकलेट

चेहरे को झुर्रियों और मुंहासों से दूर करने के लिए डार्क चॉकलेट एक बहुत अच्छा उपाय है. आम चॉकलेट की तुलना में इसमें 50 से 90 प्रतिशत ज्यादा कोका बटर, सुगर पाया जाता है. खाने से सीखने से चेहरा पर दाग होता है और उम्र बढ़ने की समस्या कम होती है.

isu3qiqo

आंवला

आंवला में विटामिन सी पाया जाता है. इससे चेहरे में कसावट आती है और स्किन ग्लो करता है. चेहरे से दाग को दूर करने के लिए ये बहुत ही असरदार होता है. ये डेड सेल्स को भी निकलता है.

ग्रीन टी

चेहरे को हाइड्रेटेड रखने के लिए ग्रीन टी जरूर पीना चाहिए. आपके चेहरे में नमी बनी रहेगी. यह उम्र से पहले आपके चेहरे पर बुढ़ापा दिखने नहीं देगा. वजन कंट्रोल करने के लिए भी ग्रीन टी जाना जाता है. (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.