विज्ञापन
Story ProgressBack

"हल्द्वानी हिंसा के पीछे PFI...": UP के पूर्व DGP और बीजेपी सांसद बृजलाल

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ने कहा कि हल्द्वानी (Haldwani Violence) में जिन लोगों ने हिंसा को अंजाम दिया, उन पर उत्तराखंड सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. रिंग लीडर को राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट में जरूर अंदर किया जाएगा.

Read Time: 2 mins

हल्द्वानी हिंसा पर उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी और बीजेपी सांसद बृजलाल.

नई दिल्ली:

हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुई हिंसक घटना (Haldwani Violence) को उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी और बीजेपी सांसद बृजलाल ने बहुत ही गंभीर बताया. उन्होंने कहा कि वहां पर अतिक्रमण हटाने का काम हो रहा था. पहाड़ों पर कई जगहों पर अवैध तरीके से मजार बनाए गए हैं, इसमें पहले भी कार्रवाई हुई है. उन्होंने कहा कि सुनयोजित तरीके से माहौल बिगाड़ा गया और थाने पर हमला किया गया. पूर्व डीजीपी ने कहा कि इस हिंसक घटना में कहीं न कहीं कट्टरपंथी संगठन का हाथ है. उनका कहना है कि जांच में PFI जैसे संगठन की भूमिका सामने आएगी. 

ये भी पढ़ें-हल्द्वानी हिंसा : हंगामे में 2 की मौत, 250 से ज्यादा घायल, लगाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा भी बंद | हल्द्वानी DM का बयान

"पुलिस पर हमला करना गंभीर अपराध"

पूर्व डीजीपी ने कहा कि यह मामला सब जुडिश नहीं है, अगर ऐसा होता तो कार्रवाई नहीं होती. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है, वह सही है. बीजेपी सांसद बृजलाल का कहना है कि जिन लोगों ने हिंसा को अंजाम दिया, उन पर उत्तराखंड सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. रिंग लीडर को राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट में जरूर अंदर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि थाने पर हमला करना बहुत गंभीर बात होती है. पुलिस पर हमला करना बहुत ही गंभीर अपराध है, यह लोक व्यवस्था पर हमला है. उन्होंने कहा कि कहीं नहीं कहीं इसके पीछे कट्टरपंथ संगठन है, जिन्होंने हिंसा के लिए उकसाया.

पथराव और हिंसा में 2 लोगों की मौत

बता दें कि  हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुए पथराव में 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 250 से अधिक लोग घायल भी हो गए. जानकारी के मुताबिक सभी घायलों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. उन्होंने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की. सीएम धामी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार : रील्‍स बनाने के दौरान तीन दोस्‍त नदी में डूबे, एक का शव बरामद; दो लापता
"हल्द्वानी हिंसा के पीछे PFI...": UP के पूर्व DGP और बीजेपी सांसद बृजलाल
राम मंदिर, अयोध्या हार, हिन्दू राष्ट्र, जानिए लोकसभा नतीजों पर क्या कुछ बोले अमर्त्य सेन
Next Article
राम मंदिर, अयोध्या हार, हिन्दू राष्ट्र, जानिए लोकसभा नतीजों पर क्या कुछ बोले अमर्त्य सेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;