सनातन धर्म पर बयानबाजी मामले में मद्रास हाईकोर्ट के वकील पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी में सनातन धर्म के खिलाफ सभी बैठकों पर रोक लगाने की मांग की है. याचिका में छात्रों को धर्म के खिलाफ बोलने के लिए कॉलेजों में बैठकें आयोजित करने की सभी "प्रस्तावित योजना" पर रोक लगाने की मांग की है.

सनातन धर्म पर बयानबाजी मामले में मद्रास हाईकोर्ट के वकील पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

सनातन धर्म पर बयानबाजी के मामले में मद्रास हाईकोर्ट के वकील सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचे हैं और स्टालिन व अन्य खिलाफ एफआईआर की मांग की है. साथ ही स्टालिन को आगे कोई टिप्पणी न करने के निर्देश की भी मांग की है.  सनातन धर्म के खिलाफ सभी बैठकों पर रोक लगाने की मांग की है. याचिका में छात्रों को धर्म के खिलाफ बोलने के लिए कॉलेजों में बैठकें आयोजित करने की सभी "प्रस्तावित योजना" पर रोक लगाने की मांग की है. हालांकि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई करने से इनकार कर दिया है.  CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि पहले जल्द सुनवाई के लिए ई-मेल करें.

इससे पहले तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन और सांसद ए राजा के सनातन धर्म पर टिप्पणी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहु्ंचा था. अर्जी में उदयनिधि स्टालिन और सांसद ए राजा के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई थी. साथ ही दिल्ली और चेन्नई के पुलिस आयुक्त के खिलाफ अवमानना कार्यवाही की भी मांग की गई. वकील  विनीत जिंदल ने सनातन धर्म के खिलाफ नफरती भाषण के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com