"क्षेत्रीय पार्टियां वंशवादी पार्टियों में तब्दील" : तमिलनाडु में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा

भाजपा दक्षिण के राज्यों पर अब ध्यान केंद्रीत कर रही है. 1 मार्च को जे पी नड्डा ने कर्नाटक में पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा' का पहला चरण शुरू किया.

1 मार्च को जे पी नड्डा ने कर्नाटक में पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा' का पहला चरण शुरू किया.

कृष्णागिरि (तमिलनाडु):

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां अब क्षेत्रीय आकांक्षाओें को पूरा नहीं कर रही हैं और अब वे वंशवादी पार्टियों में तब्दील हो रही हैं. यहां तमिलनाडु में बने पार्टी के जिला कार्यालयों की इमारत का उद्घाटन करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु की द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस और तेलंगाना की भारत राष्ट्र समिति जैसी ‘वंशवादी पार्टियों' के खिलाफ ‘लड़' रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘सभी क्षेत्रीय पार्टियां अब परिवारवादी वंशवादी पार्टियों में तब्दील हो रही हैं...अब वे क्षेत्रीय आंकाक्षाओं के लिए काम नहीं करते. वे केवल अपने बेटे-बेटियों के लिए काम करते हैं.''

आपको बता दें कि भाजपा दक्षिण के राज्यों पर अब ध्यान केंद्रीत कर रही है. 1 मार्च को जे पी नड्डा ने कर्नाटक में पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा' का पहला चरण शुरू किया, जिसके तहत आदिवासी समुदायों से संपर्क साधा जाएगा. इस अवसर पर नड्डा ने विश्वास जताया कि पार्टी कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी.

इसी तरह तेलंगाना में समय से पहले विधानसभा चुनाव की अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी ने फैसला लिया है कि पार्टी अगले एक महीने राज्य में बड़ा अभियान चलाएगी. पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर 28 फरवरी को तेलंगाना के बड़े नेताओं की बैठक में यह फैसला लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
"तुम्हारा जितना जुल्म होगा..." : ईडी के छापों पर लालू यादव की बेटी रोहिणी, जानें अब तक क्या हुआ?
"लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास'' : लालू यादव के यहां ईडी की छापेमारी पर मल्लिकार्जुन खरगे