Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 'शायरी' वाले ट्वीट पर राहुल गांधी ने किया पलटवार, चीन विवाद पर फिर पूछा ये बड़ा सवाल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था. इस पर अब एक बार फिर राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए सवाल किया है.

Advertisement
Read Time: 18 mins
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था. इस पर अब एक बार फिर राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए सवाल किया है. राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर सवाल किया है. उन्होंने रक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा, ''एक बार रक्षा मंत्री का हाथ के निशान पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?''

Advertisement

बता दें कि भारत और चीन सीमा विवाद को सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत के जरिये सुलझाने पर सहमत हुए हैं. इस बीच मंगलवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वैश्विक स्तर पर स्वीकार्यता बढ़ी है. पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजराइल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है. राहुल गांधी ने गृह मंत्री के इसी बयान को लेकर ट्वीट किया था.

Advertisement

Advertisement

राहुल के तंज के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का रिएक्शन आया. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'मिर्ज़ा ग़ालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज़ में है.' 'हाथ' में दर्द हो तो दवा कीजै, 'हाथ' ही जब दर्द हो तो क्या कीजै. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं राहुल गांधी जी को कहना चाहूंगा कि हाथ में दर्द हो तो दवा कीजिए, यदि हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजिये! उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेता सवाल पूछ रहे हैं कि भारत चीन सीमा पर क्या हो रहा है? मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा.

Advertisement

VIDEO : लद्दाख में तनाव के बीच सेना प्रमुखों से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में Baby Care तो Rajkot में Gaming Zone में Fire से तबाही, पीड़ितों के रुक नहीं रहे आंसू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: