राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या, सड़कों पर समर्थकों का हंगामा

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. उन्होंने करणी सेना संगठन में विवाद के बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. मंगलवार को बदमाशों ने गोगामेड़ी के घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी. गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

खास बातें

  • गोगामेड़ी ने करणी सेना से विवाद के बाद बनाया था अलग संगठन
  • फिल्म 'पद्मावत' को लेकर हुए प्रदर्शन से चर्चा में आए थे गोगामेड़ी
  • गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी
जयपुर:

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Shot Dead) की हत्या की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गोगामेड़ी को जयपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े गोली मार दी गई. आनन-फानन में गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. गोगामेड़ी के साथ घटना के दौरान मौजूद रहे अजीत सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. गोगामेड़ी की हत्या के बाद उनके संगठन से जुडे़ लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेशभर में विरोध-प्रदर्शन
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में उबाल है. राजधानी जयपुर, सीकर, चूरू, कोटा समेत कई जिलों में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. प्रदर्शनकारियों ने कोटा सिटी एसपी कार्यालय परिसर में घुसकर हंगामा किया.

कोटा श्री करणी सेना जिलाध्यक्ष अभिनव सिंह हाड़ा ने कहा, "जिन बदमाशों ने राजपूत समाज के नेतृत्वकर्ता गोगामेड़ी की हत्या की, उन अपराधियों का एनकाउंटर किया जाए. बदमाशों का सहयोग करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए, ताकि उनकी पीढ़ियां तक याद रखे."
 


वायरल हो रहा है गैंगस्टर रोहित गोदारा का पोस्ट
रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट किया, जो वायरल हो रहा है. रोहित गोदारा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- "राम राम, सभी भाइयों को मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बरार. भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी हम लेते हैं. यह हत्या हमने करवाई है. भाइयों मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था. उनको मजबूत करने का काम करता था. रही बात दुश्मनों की, तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें. जल्दी उनसे भी मुलाकात होगी." पुलिस वायरल हो रहे इस पोस्ट को भी खंगाल रही है.


राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मार कर हत्या, लॉरेंस गैंग ने दी थी धमकी

पुलिस के मुताबिक, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जयपुर के श्याम नगर जनपथ पर घर है. मंगलवार दोपहर करीब 1:30 बजे दो बदमाश उनके घर घुसे. गोगामेड़ी को देखते ही उन लोगों ने फायरिंग कर दी. गोगामेड़ी को चार गोली लगी. सूचना पर श्याम नगर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की तलाश में जुटी है.

राहगीर को गोली मारी, छीनी गई स्कूटी से हुए फरार
वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने एक राहगीर को गोली मारकर उससे उसकी स्कूटी छीन ली. स्कूटी से ही वो फरार हो गए. इस वारदात के बाद पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी है. आसपास के सीसीटीवी पुटेज खंगाले जा रहे हैं. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या को लेकर राजपूत समाज में खास रोष है. उनके घर और अस्पताल में लोगों का तांता लग गया है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. उन्होंने करणी सेना संगठन में विवाद के बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने हत्या पर जताया दुख
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने गोगामेड़ी की हत्या पर दुख जाहिर किया है. शेखावत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "इस घटना से स्तब्ध हूं. मैंने पुलिस कमिश्नर से बात की है. उनसे आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है.'' गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि BJP सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है.

क्या कहती है पुलिस?
जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर गोली चलाने वाले मुलताई शाहपुरा निवासी एक बदमाश नवीन सिंह शक्तावत था, उसकी भी मौत हो गई है. नवीन जयपुर में कपड़े का व्यापारी करता था. पुलिस के पास सभी आरोपियों और घटना को लेकर सीसीटीवी फुटेज है. मौके से भागने वाले दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है."

ये भी पढ़ें:-

Sukhdev Singh Gogamedi Shot Dead: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी और गजेंद्र सिंह शेखावत क्या बोले?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या से उबला राजस्थान; कभी संजय लीला भंसाली को सरेआम मारा था थप्पड़