PM मोदी Japan के पूर्व PM शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल, 'प्रिय मित्र' के लिए निकाला है समय

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और शिंज़ो आबे (Shinzo Abe) के बीच काफी निकटता रही थी. आबे के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मोदी ने उन्हें ‘प्रिय मित्र’ से संबोधित किया था और कहा था कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री ने दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिये अपना जीवन समर्पित कर दिया .

PM मोदी Japan के पूर्व PM शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल, 'प्रिय मित्र' के लिए निकाला है समय

जापान के सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे की आठ जुलाई को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 27 सितंबर को जापान (Japan) की यात्रा पर जाएंगे जहां वह पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. जापान के सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे की आठ जुलाई को पश्चिमी इलाके में चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्तहिक प्रेस वार्ता में बताया कि शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम है और यह बेहद मित्रवत देश में है.

उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा है कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर वहां जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘यह निजी संबंधों का भी विषय हो सकता है लेकिन मेरे लिये इस पर कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं है.''

प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से अलग से मुलाकात करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और आबे के बीच काफी निकटता रही थी. आबे के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मोदी ने उन्हें ‘प्रिय मित्र' से संबोधित किया था और कहा था कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री ने दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिये अपना जीवन समर्पित कर दिया .