'अमेरिका में शहजादे के अंकल...,' पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के 'काली चमड़ी' वाले बयान से राहुल को घेरा

सैम पित्रोदा ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. उन्होंने भारतीयों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की. वह भारत के विविधतापूर्ण संस्कृति पर अपने विचार रख रहे थे. इसी दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया. उनकी इसी बयान पर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को घेरा.

'अमेरिका में शहजादे के अंकल...,' पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के 'काली चमड़ी' वाले बयान से राहुल को घेरा

सैम पित्रोदा ने नस्लीय टिप्पणी के जरिए छेड़ा नया सियासी विवाद

पीएम मोदी बुधवार को तेलंगाना में चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इन रैली में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने वारंगल में सैम पित्रोदा की विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शहजादे के अंकल अमेरिका मेंं हैं और शहजादे के अंकल ने बड़ा रहस्य खोला. अंकल ने कहा कि काली चमड़ी वाले अफ्रीकी है. चमड़ी के रंग के आधार पर देशावासियों का अपमान किया है, चमड़ी को लेकर देश अपमान सहन नहीं करेगा. इन्होंने काली चमड़ी के आधार पर गाली दी.

इससे पहले सैम पित्रोदा ने अपने बयान में कहा कि उत्तर भारत के लोग तो सफेद गोरे जैसे नजर आते हैं, जबकि पूर्वी भारत के लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं. इस बयान में आगे पित्रोदा ने कहा कि दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकी जैसे और पश्चिम भारत के लोग अरब के लोगों जैसे दिखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत जैसे विविधता वाले देश में फिर भी सभी एक साथ रहते हैं. अब भाजपा पित्रोदा के इसी नस्लीय बयान पर हमलावर हो गई है. भाजपा का कहना है कि ये शब्द भले सैम पित्रोदा के हों लेकिन सोच राहुल गांधी की है.

इससे पहले सैम पित्रोदा ने अपने बयान के जरिए राजनीति का पारा हाई कर दिया था, जब उन्होंने कहा था कि अमेरिका की तरह भारत में भी विरासत कर लगना चाहिए. हालांकि कांग्रेस ने तब उनके इस बयान से पाला झाड़ लिया था. जबकि इसके बाद भी राहुल गांधी कई मंचों से देश में जाति जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण कराने की बात कह चुके हैं. वारंगल में पीएम मोदी ने ये भी कहा, "...BRS की सच्चाई भी SC, ST, OBC समाज को धोखा देने की है. BRS ने 2014 में आपसे वादा किया था कि वो सरकार में आई तो दलित सीएम बनाएंगी. BRS ने दलित बंधु योजना के नाम पर भी आपका भरोसा तोड़ा...यही BRS है जिसने तुष्टीकरण की राजनीति को आगे बढ़ाते हुए मुस्लिम IT पार्क बनाने की बात कही थी. "

ये भी पढ़ें : 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर...' ये फिल्म नहीं, बिहार में चुनाव का गजब सीन है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पहले मंदिर में किया प्रणाम, फिर मोहल्ले में दनादन फेंके बम, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान