Advertisement

PM मोदी ने लद्दाख मामले में कहा- भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को...

मन की बात के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन के साथ बढ़ते विवाद और तनाव पर भी बात की. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी
नई दिल्ली:

मन की बात के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन के साथ बढ़ते विवाद और तनाव पर भी बात की. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है. पीएम मोदी ने कहा कि अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है. यही तो देश की ताकत है. पीएम मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं.

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि अपनी सीमाओं और संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दुनिया ने देखा है. भारत ने लद्दाख में उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जिनकी नजरें इस क्षेत्र पर थीं. पीएम मोदी ने कहा कि देश इस वक्त पड़ोसियों की चुनौतियों से जूझ रहा है.

बता दें कि कोरोना काल के दौरान पड़ोसी भारत के खिलाफ आक्रामक नीति अपना रहे हैं, एक तरफ चीन भारत के साथ तनाव पैदा कर रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है तो इस दौरान भारत के रिश्ते नेपाल से भी मधुर नहीं रहे हैं. 

Advertisement

Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम, कहा- कर रहे आगे बढ़ने का प्रयास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Rafah में जान गंवाने वालों में ज़्यादातर महिलाएं और बच्चे | 5 Ki Baat | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: