विज्ञापन
Story ProgressBack

चिरंजीवी के पवन : तब चप्पल उतार छुए पैर, आज गर्व से चौड़ा था सीना, राम-लखन जैसी दो भाइयों की है ये जोड़ी

अपने बड़े भाई चिरंजीवी के लिए बेहद स्नेह रखते हैं पवन कल्याण. उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यू में इस बात का जिक्र भी किया है. दोनों ही भाई साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार भी हैं.

Read Time: 4 mins
चिरंजीवी के पवन : तब चप्पल उतार छुए पैर, आज गर्व से चौड़ा था सीना, राम-लखन जैसी दो भाइयों की है ये जोड़ी
अपने बड़े भाई चिरंजीवी के लिए विशेष स्नेह रखते हैं पवन कल्याण
नई दिल्ली:

पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री का पद संभाल लिया है. बुधवार को विजवाड़ा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में चंद्रबाबू नायडू ने भी आंध्र प्रदेश के सीएम के पद की शपथ ली. इस मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. इस दौरान दक्षिण भारत सिनेमा के बड़े स्टार भी उपस्थित रहे. पवन कल्याण उपमुख्यमंत्री बनते ही अब राजनीति में भी अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि पवन कल्याण का बीते दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा था. इस वीडियो में पवन कल्याण अपने बड़े भाई चिरंजीवी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं. इस वीडियो को देख लोग चिरंजीवी के प्रति छोटे भाई पवन कल्याण का प्रेम और स्नेह देखकर भावुक हो गए.

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल, इस वीडियो में पवन कल्याण चिरंजीवी के पैर छूने से पहले अपने चप्पल उतारते हैं. इसके बाद ही वह बड़े भाई का आशीर्वाद लेने आगे बढ़ते हैं. और यह कोई पहली बार नहीं था. पवन कल्याण ने बुधवार को जैसे ही उप-मुख्यंत्री पद संभाला तो सबसे आशीर्वाद लेने मंच से नीचे उतरे. कतार में बैठे अन्य लोगों से हाथ मिलाने के बाद वह जैसे ही बड़े भाई चिरंजीवी के पास पहुंचे तो उन्होंने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

बड़े भाई चिरंजीवी से विशेष प्रेम रखते हैं पवन कल्याण 

पवन कल्याण अपने बड़े भाई चिरंजीवी से कितना प्रेम करते हैं इसका जिक्र वह कई बार कर चुके हैं. ऐसे ही एक वाक्ये का जिक्र करते हुए प्रेम कल्याण ने एक बार कहा था कि आज अगर मैं आपके सामने हूं और आप मुझे स्टार के तौर पर देख रहे हैं तो इसका श्रेय मेरे भाई को जाता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने बताया था कि एक समय में मेरी मनोदशा ऐसी थी कि मैं खुदको खत्म कर लेना चाहता था. लेकिन उस बुरे दौर में मुझे मेरे बड़े भाई चिरंजीवी का साथ मिला और उन्होंने मुझे समझाया. ना सिर्फ समझाया बल्कि मुझे हौसला भी दिया. उनसे मिले हौसले के बाद ही मैं अपने जीवन को नई तरीके से देख पाने की हिम्मत जुटा पाया. 

2008 में शुरू किया था राजनीतिक सफर

पवन कल्याण ने 2008 में राजनीति में एंट्री की थी. उन्होंने भाई चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम पार्टी में अध्यक्ष के रूप में शपथ भी ली थी. कहा जाता है कि बाद में जब चिरंजीवी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया तो पवन कल्याण इस फैसले से नाखुश हुए. और इसके बाद उन्होंने 2014 में जन सेना पार्टी के नाम से अपनी पार्टी बना ली. 

Latest and Breaking News on NDTV

बाद में इस तरह की खबरें भी आने लगी कि दोनों भाइयों के बीच विचारधारा का फर्क दिखने लगा है. जब ऐसी खबरे वायरल होने लगीं तो पवन कल्याण ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी ओर कहा कि मुझे अफसोस है कि मैं अपने बड़े भाई के खिलाफ खड़ा हूं लेकिन उनके और मेरे रिश्ते के बीच कोई भी बदलाव नहीं आया है. मैं आज भी उन्हें उतना ही प्रेम करता हूं जितना पहले करता था. और वो भी ऐसा ही करते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV


भाई पवन के लिए चिरंजीवी ने की थी अपील 

दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी ने अपने छोटे भाई पवन कल्याण के लिए चुनाव से ठीक वोट करने की अपील की थी. इस अपील में उन्होंने चिरंजीवी ने कहा था कि मेरे छोटे भाई जनता की सहायता के लिए अपना पैसा इस्तेमाल कर रहे हैं. तो कृप्या उनपर अपना आशीर्वाद बनाए रखना. 

Latest and Breaking News on NDTV

पवन कल्याण की फैमिली ट्री 

बात अगर पवन कल्याण की फैमिली ट्री की करें तो आपको बता दें कि पवन कल्याण कोनिडेला वेंकट राव और अंजना देवी के बेटे हैं. उनके दो भाई हैं जिनका नाम नागेंद्र बाबू और चिरंजीवी है. चिरंजीवी की शादी तेलुगु फिल्मों के हास्य अभिनेता अल्लू रामलिंगैया की बेटी सुरेखा कोनिडेला से हुई है. चिरंजीवी की दो बेटियां हैं. इनके नाम हैं सुष्मिता और श्रीजा. जबकि एक बेटा है जिनका नाम राम चरण है. राम चरण जाने मानें फिल्म अभिनेता भी हैं. वो पवन कल्याण के भतीजे हैं. पवन कल्याण के दूसरे भाई नागेंद्र बाबू की शादी पद्मजा कोनिडेला से हुई है और दोनों के दो  बच्चे हैं. इनकी बेटी का नाम हैं निहारिका कोनिडेला और बेटे का नाम वरुण तेज है. दोनों ही इंडस्ट्री में जाने-मानें अभिनेता हैं. चिरंजीवी की दो बहनें हैं, इनके नाम हैं विजया दुर्गा औ माधवी राव है. दुर्गा के दो बेटे हैं, पहले बेटे का नाम है साई धरम तेज और दूसरे बेटे का नाम है पंजा वैसग्नव तेज. ये दोनों भी अभिनेता हैं.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उत्तराखंड और मध्य प्रदेश सहित देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना, हिमाचल के लिए अलर्ट
चिरंजीवी के पवन : तब चप्पल उतार छुए पैर, आज गर्व से चौड़ा था सीना, राम-लखन जैसी दो भाइयों की है ये जोड़ी
फैक्ट्री, स्कूल और फसलों पर हाथियों का कब्जा, झारखंड में गजराज की तबाही से सहमी जनता
Next Article
फैक्ट्री, स्कूल और फसलों पर हाथियों का कब्जा, झारखंड में गजराज की तबाही से सहमी जनता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;