अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के एक आरोपी पर मुंबई की जेल में हमला

पांच कैदियों पर हमला करने का आरोप,मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं उमेश कोल्हे की हत्या के 7 आरोपी

अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के एक आरोपी पर मुंबई की जेल में हमला

मुंबई की आर्थर रोड जेल में उमेश कोल्हे की हत्या के एक आरोपी पर हमला किया गया (प्रतीकात्मक फोटो).

मुंबई:

Umesh Kolhe murder case: अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के आरोपी पर जेल में हमला हुआ. मुंबई की आर्थर रोड जेल में उमेश कोल्हे की हत्या के 7 आरोपी बंद हैं. मंगलवार को उनमें से एक शाहरुख़ पठान पर हमले की घटना हुई. जेल में बंद अन्य पांच कैदियों पर हमले का आरोप है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बातचीत के दौरान हुई बहस के बाद मामूली हाथापाई हुई है.

जेल प्रशासन ने सभी आरोपियों को अलग-अलग कर दिया है. एनएम जोशी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. मामले की जांच एनआईए कर रही है इसलिए आरोपियों को मुंबई में आर्थर रोड जेल में रखा गया है.

महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (NIA) की एक टीम 13 जुलाई को दो आरोपियों को अपराध स्थल पर ले गई थी. टीम ने घटनाओं के क्रम को दोहराने तथा संबंधित महत्वपूर्ण तथ्य जानने की कोशिश की थी. एनआईए गिरफ्तार सात आरोपियों में से दो 24 वर्षीय तौफीक उर्फ नानू शेख तस्लीम और 22 वर्षीय अतिब राशिद आदिल राशिद को मुंबई से अमरावती लेकर गई थी. 

गौरतलब है कि केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात के समय वह अपनी दुकान बंद करने के बाद घर लौट रहे थे.उमेश कोल्हे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी. इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने उमेश की हत्या कर दी थी. दरअसल, नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके खिलाफ देश और दुनिया के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राणा दंपति का मुख्य आरोपी से आखिर क्या है कनेक्शन?